क्रिकेट: राजनीतिक संकट के बीच बांग्लादेश क्रिकेट का भी होने वाला है 'तख्तापलट'

पूरी दुनिया में इस समय हर किसी की नजर बांग्लादेश में चल रहे राजनीतिक संकट पर है। इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के इस्तीफे की खबरें आ रही हैं।बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अधिकारियों ने दावा किया है कि नजमुल हसन ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-16 12:34 GMT

नई दिल्ली, 16 अगस्त (आईएएनएस)। पूरी दुनिया में इस समय हर किसी की नजर बांग्लादेश में चल रहे राजनीतिक संकट पर है। इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के इस्तीफे की खबरें आ रही हैं।बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अधिकारियों ने दावा किया है कि नजमुल हसन ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है।

नजमुल वर्तमान में बीसीबी अध्यक्ष के रूप में अपना चौथा कार्यकाल पूरा कर रहे हैं और देश में इस राजनीतिक संकट और हंगामा शुरू होने के बाद से ही लंदन में छिपे हुए हैं। बता दें, इसके कारण शेख हसीना सरकार भी गिर गई है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, ढाका में रह रहे बीसीबी के कुछ निदेशकों ने 14 अगस्त को अपनी अगली कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की।

इसके अलावा, पिछले कुछ दिनों में बीसीबी के कई पूर्व अधिकारी और आयोजक नजमुल एंड कंपनी के इस्तीफे की मांग करने के लिए शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम आए हैं, जिनका कार्यकाल अक्टूबर 2025 को समाप्त हो रहा है।

रिपोर्ट में बैठक में शामिल बीसीबी के एक निदेशक के हवाले से कहा गया है, "हमारे एक निदेशक उनके संपर्क में हैं और उनके अनुसार वो नई सरकार के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं और बोर्ड में सुधार लाने के लिए अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए भी तैयार हैं।"

बैठक में शामिल बीसीबी के एक अन्य निदेशक ने रिपोर्ट में कहा कि यदि इसके बाद बोर्ड को निर्वाचित निकाय द्वारा चलाया जाता है, तो उन्हें अंतरिम सरकार के पूर्ण सहयोग की आवश्यकता होगी।

मौजूदा बोर्ड में मौजूद एक अन्य वरिष्ठ निदेशक ने कहा, "यदि अध्यक्ष इस्तीफा देते हैं तो वे अपने इस्तीफे को स्वीकार करने और अगले चुनावों के लिए बोर्ड की बैठक बुलाने का अनुरोध कर सकते हैं।"

यह पूछे जाने पर कि यदि बीसीबी अध्यक्ष हसन इस्तीफा दे देते हैं तो क्या प्रक्रिया अपनाई जाएगी, इस पर अनुभवी निदेशक ने कहा, "मैं आपसे केवल उस संविधान के बारे में बात कर सकता हूं जिसे सामान्य परिषद द्वारा लागू किया गया है। इसके अलावा मैं कुछ नहीं कह सकता क्योंकि मुझे कुछ भी नहीं पता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News