राजनीति: जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के संस्थापक सदस्य ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में होंगे शामिल

'जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी' के उपाध्यक्ष और संस्थापक सदस्य जफर इकबाल मन्हास ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का ऐलान कर दिया। उन्होंने 'जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी' की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-20 10:02 GMT

श्रीनगर, 20 अगस्त (आईएएनएस)। 'जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी' के उपाध्यक्ष और संस्थापक सदस्य जफर इकबाल मन्हास ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का ऐलान कर दिया। उन्होंने 'जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी' की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

वो लोकसभा चुनाव में अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार थे।

उनके बेटे इरफान मन्हास शोपियां जिले में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के उपाध्यक्ष हैं।

जफर इकबाल मन्हास का समर्थन करने वाली 'अपनी पार्टी' के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को उनसे मुलाकात की और मंगलवार को यह घोषणा की गई कि उन्होंने सैयद अल्ताफ बुखारी की अध्यक्षता वाली पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

मन्हास ने जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) छोड़ दी थी।

उन्होंने अपनी पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा और असफल रहे और अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के मियां अल्ताफ से हार गए।

मन्हास के करीबी सूत्रों ने कहा कि वह बुधवार को राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे> राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं।

इस बीच, पहले चरण के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने के बाद पीडीपी में विद्रोह जैसी स्थिति देखी गई। शोपियां जिले के वाची से संबंधित पूर्व विधायक और डीडीसी के अध्यक्ष एजाज अहमद मीर ने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी की नियुक्ति करते समय पीडीपी ने उनसे सलाह नहीं ली।

मीर ने कहा, “हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। मैं इस्तीफा दे दूंगा और चुनाव लड़ूंगा।"

इस बीच, ईसीआई ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी।

ईसीआई ने पंपोर, त्राल, पुलवामा, राजपोरा, ज़ैनापोरा, शोपियां, डी.एच. पोरा, कुलगाम, देवसर, दोरू, कोकेरनाग (एसटी), अनंतनाग पश्चिम, अनंतनाग, श्रीगुफवाड़ा, बिजबेहारा, शंगस, अनंतनाग पूर्व, पहलगाम, इंदरवाल, किश्तवाड़ के लिए अधिसूचना जारी की।

अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवार इन सीटों के लिए 27 अगस्त तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं, नामांकन की जांच 28 अगस्त को होगी। 30 अगस्त को उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News