राजनीति: जया बच्चन ने नाम में 'अमिताभ' शब्द जोड़ने पर जताई आपत्ति तो सभापति ने बताई नाम बदलने की प्रक्रिया

समाजवादी पार्टी (सपा) से सांसद जया बच्चन ने सोमवार को एक बार फिर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा सदन में उनका पूरा नाम पुकारे जाने पर आपत्ति जताई।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-05 12:11 GMT

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) से सांसद जया बच्चन ने सोमवार को एक बार फिर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा सदन में उनका पूरा नाम पुकारे जाने पर आपत्ति जताई।

उन्होंने राज्यसभा के सभापति से कहा कि मुझे अपने नाम, पति के नाम और उनकी उपलब्धियों पर गर्व महसूस होता है। यह आप सभी द्वारा शुरू किया गया एक नया नाटक है। ऐसा पहले नहीं होता था।

इसके जवाब में उपराष्ट्रपति ने बताया कि चुनाव प्रमाण पत्र पर जो नाम लिखा है, उसे बदलने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन की उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है। हालांकि, चुनाव प्रमाण पत्र में जो नाम लिखा है, वही इस्तेमाल होता है और आप नाम बदलवा सकती हैं, इसके लिए प्रावधान है।

इस बीच सपा सांसद ने यह भी सवाल उठाया कि केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने नाम के बाद अपनी पत्नी का नाम क्यों नहीं जोड़ा। उन्हें जोड़ना चाहिए। इस पर खट्टर ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि जहां तक ​​मेरी पत्नी के नाम की बात है, इस जन्म में तो संभव नहीं है। इसके लिए अगले जन्म तक इंतजार करना होगा।

बता दें कि सपा सांसद ने 29 जुलाई को सदन की कार्यवाही के दौरान उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह द्वारा जया अमिताभ बच्चन के नाम से संबोधित किए जाने पर आपत्ति जताई थी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री यहां पर हैं। गुड़गांव को स्मार्ट सिटी घोषित किया गया था, लेकिन हाल ही में वहां कमर तक पानी जमा हो गया। मैं किसी काम से वहां जाना चाहती थी, लेकिन नहीं जा सकी। अगर स्मार्ट सिटी की हालत ऐसी है तो देश में और कितनी राजधानी स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल होंगी।

इसका जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि गुरुग्राम स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल नहीं है। हरियाणा में केवल दो स्मार्ट शहर हैं - फरीदाबाद और करनाल। उन्होंने कहा, मैं सभी सदस्यों को बताना चाहूंगा कि मैं 9.5 साल तक हरियाणा का मुख्यमंत्री रहा। जब मैं 2014 में मुख्यमंत्री बना, तो मुझे इफको चौक, सिग्नेचर टावर, राजीव चौक, होंडा चौक आदि याद हैं, यहां तीन-परत वाली सड़कें हैं, जिनमें सामान्य सड़कें, फ्लाईओवर और अंडरपास शामिल हैं। उन्होंने कहा, अक्सर भारी बारिश के कारण ऐसा होता है, लेकिन हम इस मुद्दे पर गौर करेंगे। यह एक प्राकृतिक कारण से होता है। अगर हम गुरुग्राम की बात करें, तो यह एक प्रतिष्ठित शहर है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News