खेल: आईओए ने विनेश का प्रतिनिधित्व करने के लिए हरीश साल्वे, विदुषपत सिंघानिया को नियुक्त किया

पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में महिला कुश्ती 50 किग्रा प्रतियोगिता में रजत पदक से सम्मानित होने की पहलवान विनेश फोगाट की अपील का प्रतिनिधित्व प्रसिद्ध वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे और विदुषपत सिंघानिया कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) के समक्ष दोपहर 2 बजे (स्थानीय समयानुसार) करेंगे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-09 08:19 GMT

पेरिस, 9 अगस्त (आईएएनएस)। पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में महिला कुश्ती 50 किग्रा प्रतियोगिता में रजत पदक से सम्मानित होने की पहलवान विनेश फोगाट की अपील का प्रतिनिधित्व प्रसिद्ध वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे और विदुषपत सिंघानिया कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) के समक्ष दोपहर 2 बजे (स्थानीय समयानुसार) करेंगे।

प्रतियोगिता के दूसरे दिन निर्धारित 50 किग्रा से 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण प्रतियोगिता से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ विनेश की अपील में सहायता कर रहा है।

उसने पहले दिन फाइनल तक पहुंचने के रास्ते में तीन मुकाबले जीते थे, जिसमें जापान की गत चैंपियन युई सुसाकी पर उसकी शानदार जीत भी शामिल थी।

यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार यदि कोई पहलवान प्रतियोगिता के किसी भी दिन निर्धारित वजन सीमा के अंदर नहीं रहता है तो उसका परिणाम रद्द कर दिया जाएगा।

आईओए अध्यक्ष पीटी उषा और भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख संजय सिंह ने बुधवार को यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) के अध्यक्ष नेनाद लालोविक से विनेश के पहले दिन के नतीजों को रद्द नहीं करने का अनुरोध किया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News