बॉलीवुड: 'घर तोड़ने वाली औरत' का मिला टैग, एमएमएस लीक से मचा बवाल, हंसिका का विवादों का चोली दामन का साथ

साउथ की पॉपुलर और ग्लैमरस एक्ट्रेसेज में से एक हंसिका मोटवानी आज 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड और टॉलीवुड तक में अपना सिक्का जमाया हुआ है। फिल्मों को लेकर उनकी जितनी तारीफ होती हैं, उससे कई ज्यादा चर्चा उनके निजी जिंदगी को लेकर होती हैं। वह किसी ने किसी विवादों की वजह से खबरों में छाई रहीं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-09 06:58 GMT

मुंबई, 9 अगस्त (आईएएनएस)। साउथ की पॉपुलर और ग्लैमरस एक्ट्रेसेज में से एक हंसिका मोटवानी आज 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड और टॉलीवुड तक में अपना सिक्का जमाया हुआ है। फिल्मों को लेकर उनकी जितनी तारीफ होती हैं, उससे कई ज्यादा चर्चा उनके निजी जिंदगी को लेकर होती हैं। वह किसी ने किसी विवादों की वजह से खबरों में छाई रहीं।

कभी हार्मोनल इंजेक्शन को लेकर, तो कभी एमएमएस लीक होने की वजह से... वह लाइमलाइट में बनी रही। उनका और विवादों का चोली दामन का साथ रहा है।

हंसिका ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। वह साल 2000 में 'शाका लाका बूम बूम' में नजर आईं और इसके बाद एकता कपूर के पॉपुलर सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में भी काम किया। साल 2003 में उन्हें ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा की फिल्म 'कोई मिल गया' में रोल ऑफर हुआ।

इसके बाद वह अपने परिवार के साथ विदेश चली गईं और 2007 में यानी 4 साल बाद जब तेलुगु फिल्म 'देशमुदुरु' के जरिए स्क्रीन पर लौटीं, तो हर कोई हैरान था। उस वक्त पर उन्हें हार्मोनल इंजेक्शन लेने का आरोप झेलना पड़ा।

हंसिका को देखकर फैंस हैरान रह गए कि अचानक ये इतनी बड़ी कैसे हो गईं। आरोप लगा कि एक्ट्रेस ने जल्दी बड़ा दिखने के लिए अपनी मां, जो डर्मेटोलॉजिस्ट हैं, से हार्मोनल इंजेक्शन लिए। हालांकि इन आरोपों को एक्ट्रेस ने सिरे से खारिज भी किया।

सुर्खियां उन्होंने तब भी बटोरी, जब वह अपने से 18 साल बड़े एक्टर के साथ रोमांस करती नजर आईं। महज 16 साल की उम्र में फिल्म 'आपका सुरूर' में हिमेश रेशमिया के साथ रोमांस किया। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यूटेंट का अवॉर्ड भी मिला।

इसके अलावा, उन्हें 'घर तोड़ने वाली औरत' का भी टैग मिला। 4 दिसंबर, 2022 को एक्ट्रेस अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड सोहेल कथुरिया संग जयपुर के मुंदोता फोर्ट में शादी के बंधन में बंधीं। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उनकी शादी का एक डॉक्यूमेंट्री शो मौजूद है। इस शो का नाम 'लव, शादी, ड्रामा' है।

बता दें कि सोहेल कथुरिया ने 2006 में हंसिका की दोस्त रिंकी बजाज से गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। उनकी शादी में हंसिका भी शामिल हुई थीं। यही वजह है कि उन पर अपनी दोस्त का घर तोड़ कर अपना घर बसाने का आरोप लगा।

इसके अलावा, वह एमएमएस लीक विवाद में भी रहीं। साल 2015 में एक लड़की का नहाते हुए एमएमएस वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ था। वीडियो में हंसिका के होने का दावा किया गया था। जिसको लेकर बवाल मचा, बाद में खुद हंसिका ने साफ किया कि वीडियो में वह नहीं, बल्कि कोई और लड़की है, जो उनकी तरह दिखती है।

इसके अलावा, उन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का भी आरोप लगा। 2022 में उनकी फिल्म 'माहा' को लेकर विवाद हुआ था। फिल्म के पोस्टर में हंसिका साध्वी की ड्रेस पहनकर चिलम फूंकती दिखीं थीं।

हंसिका का जन्म मुंबई में 9 अगस्त, 1991 को एक सिंधी परिवार में हुआ था। उनके पिता प्रदीप मोटवानी एक बिजनेसमैन हैं, जबकि उनकी मां मोना मोटवानी एक डर्मेटोलॉजिस्ट हैं। बचपन में ही उनके माता-पिता अलग हो गए थे। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के एक इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की।

उन्होंने हिंदी फिल्मों में कम ही काम किया है। लेकिन साउथ सिनेमा में एक्ट्रेस लगातार एक्टिव हैं। उन्होंने तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं की फिल्में की हैं। वह 60 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News