लोकसभा चुनाव 2024: द्रमुक ने कथिर आनंद को वेल्लोर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया

द्रमुक ने आगामी लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद डी.एम. कथिर आनंद को अपना उम्मीदवार बनाया। इस सीट से कथिर आनंद दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-21 03:37 GMT

चेन्नई, 21 मार्च (आईएएनएस)। द्रमुक ने आगामी लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद डी.एम. कथिर आनंद को अपना उम्मीदवार बनाया। इस सीट से कथिर आनंद दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं।

कथिर आनंद, डीएमके (द्रमुक) महासचिव और तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री एस दुरईमुरुगन के बेटे हैं। वह तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के करीबी विश्वासपात्र माने जाते हैं।

द्रमुक नेता ने 2019 में वेल्लोर लोकसभा सीट 8 हजार 142 वोटों के अंतर से जीती थी। उन्होंने एआईएडीएमके (अन्नाद्रमुक) उम्मीदवार ए.सी. शानमुगम को हराया था।

दिलचस्प बात यह है कि 2019 में 8 अगस्त को वेल्लोर में उपचुनाव हुआ था क्योंकि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चुनाव आयोग की सिफारिशों के बाद अन्य लोकसभा सीटों के साथ वेल्लोर में चुनाव रद्द कर दिया था।

चुनाव आयोग ने कहा था कि अन्य लोकसभा सीटों के साथ चुनाव नहीं कराए जा सकते क्योंकि थूथुकुडी से 11.5 करोड़ रुपये की जब्त की गई थी। पकड़े गए आरोपी व्यक्ति ने खुलासा किया था कि यह पैसा वेल्लोर निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए था।

अन्नाद्रमुक ने अभी तक वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। हालांकि, पार्टी ने बुधवार को 16 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News