समाज: सीएम मोहन यादव ने कहा, महिला उद्यमियों के लिए खुलेंगे अवसर, खाते में डाले गए 275 करोड़ रुपये

मध्य प्रदेश सरकार महिला उद्यमियों को बढ़ावा दे रही है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को महिला उद्यमी सम्मेलन सह रक्षाबंधन कार्यक्रम में शिरकत की।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-13 12:29 GMT

भोपाल, 13 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार महिला उद्यमियों को बढ़ावा दे रही है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को महिला उद्यमी सम्मेलन सह रक्षाबंधन कार्यक्रम में शिरकत की।

उन्होंने साढ़े आठ सौ से अधिक सूक्ष्म, लघु, एवं मध्यम उद्यमियों के बैंक खाते में 274 करोड़ 88 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि ट्रांसफर की।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दीप प्रज्ज्वलन एवं कन्या पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री चेतन कश्यप, सांसद आलोक शर्मा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन कश्यप ने आईएएनएस से बातचीत में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश का पहला महिला उद्यमी सम्मेलन हो रहा है। सीएम ने कहा है कि महिला उद्यमियों के लिए शहर के आस-पास जगह की व्यवस्था की जाएगी। ताकि उनको व्यापार और स्वरोजगार के लिए सुविधा मिल सके।

चेतन कश्यप ने आगे कहा कि सरकार के इस कदम से महिलाओं के अंदर उत्साह है। सरकार नारी सशक्तिकरण के लिए लगातार काम कर रही है। आने वाले समय में ऐसे उद्योग प्रदेश में लगाए जाएंगे जहां केवल महिलाएं काम करेंगी।

बता दें कि भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में मंगलवार को महिला उद्यमी सम्मेलन सह रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेश की 800 से अधिक महिला उद्यमी शामिल रहीं। मुख्यमंत्री ने 12 उद्योगों का लोकार्पण और 99 औद्योगिक इकाइयों का भूमिपूजन भी वर्चुअल माध्यम से किया। कार्यक्रम में महिला उद्यमियों ने मुख्यमंत्री डॉ. यादव को राखी भी बांधी।

महिला उद्यमी सम्मेलन में मध्यप्रदेश एसोसिएशन ऑफ वूमेन इंटरप्राइजेज, फिक्की, सीआईआई का इंडियन वूमेन नेटवर्क, लघु उद्योग भारती, डिक्की, बीआईसीबीआई, पीएचडी चैंबर, बीएनआई और आईएम स्टार्ट-अप संगठन की महिला उद्यमी मौजूद रहीं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News