राजनीति: मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, महंगाई भत्ता बढ़ा

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्‍य कर्मचार‍ियों को दीपावली के मौके पर बड़ा उपहार दिया है। उनका चार प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है। अब राज्य के कर्मचारियों को 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए बताया क‍ि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2024 से मिलेगा।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 06:21 GMT

भोपाल 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार ने राज्‍य कर्मचार‍ियों को दीपावली के मौके पर बड़ा उपहार दिया है। उनका चार प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है। अब राज्य के कर्मचारियों को 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए बताया क‍ि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2024 से मिलेगा।

मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव ने कहा कि राज्य के कर्मचारियों को वर्तमान में 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा था। पूर्व में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में हुई बढ़ोतरी की राशि का एरियर के तौर पर भुगतान किया गया था। अब सभी शासकीय कर्मचार‍ियों को 1 जनवरी 2024 से महंगाई भत्ता 50 प्रतिशत म‍िलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के कर्मचारियों के लिए यह दोहरी खुशी का समय है, क्योंकि दीपावली के साथ ही एक नवंबर को राज्य का स्थापना दिवस भी है।

ज्ञात हो कि राज्य के कर्मचारी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की लंबे अर्से से मांग करते आ रहे थे। केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर 53 प्रतिशत कर दिया है। वहीं राज्य के कर्मचारियों को अब तक 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता ही मिल रहा था। विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर तालाबंदी तक की चेतावनी दी थी।

--आईएएनएस

एसएनपी/सीबीटी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News