राजनीति: राज्यसभा उपचुनाव ओडिशा की एकमात्र सीट के लिए भाजपा के दो नेताओं ने भरा नामांकन

भाजपा की आधिकारिक उम्मीदवार ममता मोहंता के बुधवार को नामांकन दाखिल करने के कुछ ही घंटे बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता जगन्नाथ प्रधान ने भी ओडिशा में एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-21 16:35 GMT

भुवनेश्वर, 21 अगस्त (आईएएनएस)। भाजपा की आधिकारिक उम्मीदवार ममता मोहंता के बुधवार को नामांकन दाखिल करने के कुछ ही घंटे बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता जगन्नाथ प्रधान ने भी ओडिशा में एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

जगन्नाथ प्रधान ने कथित तौर पर एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया।

भाजपा के 10 विधायकों ने कथित तौर पर प्रधान के नामांकन पत्र पर प्रस्तावक के रूप में हस्ताक्षर किए हैं।

हालांकि, पार्टी ने अचानक हुए इस घटनाक्रम के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

भाजपा नेता प्रधान हाल ही में संपन्न चुनाव में भुवनेश्वर सेंट्रल विधानसभा सीट से लड़े थे, लेकिन बीजू जनता दल के अनंत नारायण जेना से केवल 37 वोटों से हार गए थे।

मोहंता द्वारा बुधवार को नामांकन दाखिल करने के दौरान ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी, भाजपा ओडिशा प्रभारी विजयपाल सिंह तोमर, राज्य भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल सहित कई अन्य नेता मौजूद थे।

जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता और कुड़मी समुदाय की नेता मोहंता ओडिशा के मयूरभंज जिले से हैं।

भाजपा ने मंगलवार को ओडिशा में एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए मोहंता की उम्मीदवारी की घोषणा की।

ओडिशा में यह सीट मोहंता द्वारा राज्यसभा में अपना कार्यकाल समाप्त होने से दो साल पहले 31 जुलाई को सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद से खाली पड़ी है।

भाजपा नेता ने उसी दिन बीजू जनता दल की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वह 1 अगस्त को नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में भाजपा में शामिल हो गईं।

उपचुनाव के लिए नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 27 अगस्त है। मतदान 3 सितंबर को होना है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News