राष्ट्रीय: संजय निरुपम ने लोकसभा में वक्फ बिल पेश करने के दौरान शिवसेना(यूबीटी) के सांसदों की गैर मौजूदगी पर उठाए सवाल

लोकसभा में गुरुवार को वक्फ एक्ट संशोधन बिल 2024 पेश किया गया। इस बिल के विरोध में इंडिया गठबंधन में शामिल सभी दलों ने विरोध जताया। चाहे वह कांग्रेस हो या फिर आरजेजी या फिर लेफ्ट। सभी दलों के सांसदों ने लोकसभा में खूब हंगामा किया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-09 15:32 GMT

मुंबई, 9 अगस्त (आईएएनएस)। लोकसभा में गुरुवार को वक्फ एक्ट संशोधन बिल 2024 पेश किया गया। इस बिल के विरोध में इंडिया गठबंधन में शामिल सभी दलों ने विरोध जताया। चाहे वह कांग्रेस हो या फिर आरजेजी या फिर लेफ्ट। सभी दलों के सांसदों ने लोकसभा में खूब हंगामा किया।

लेकिन, शिवसेना (यूबीटी) के 9 सांसद अनुपस्थित रहें। शिवसेना(यूबीटी) बताए कि उनके सांसद अनुपस्थित क्यों थे। यह सवाल शिवसेना (शिंदे) के प्रवक्ता संजय निरुपम ने शिवसेना(यूबीटी) से पूछा है। उन्होंने मुंबई में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि क्या आप लोग नहीं चाहते हैं कि वक्फ बोर्ड के कामकाज में सुधार आए। क्या आप नहीं चाहते हैं कि उनके कामकाज में पारदर्शिता आए। वक्फ बोर्ड रेलवे, इंडियन आर्मी के बाद सबसे ज्यादा जमीन अपने पास रखता है।

मजे की बात यह है कि रेलवे की जमीन का आंकड़ा सब देख सकते हैं, इसी तरह इंडियन आर्मी की जमीन के कागजात भी सभी देख सकते हैं। लेकिन,वक्फ बोर्ड के पास जो जमीन है, उसके कागज पत्र कोई नहीं देख सकता। वह किसी भी जमीन पर हाथ रख कर कह देते हैं कि यह जमीन वक्फ की है। बड़े पैमाने पर मुस्लिम समुदाय के लोग इससे त्रस्त हैं। मुस्लिम समाज की युवा पीढ़ी कई बार शिकायत करती है कि उनके माता-पिता बुजुर्गों की जायदाद वक्फ ने कब्जा कर ली है।

हैरत की बात यह है कि वक्फ के खिलाफ किसी कोर्ट में भी नहीं जा सकते हैं। वक्फ पर अदालत का कोई कंट्रोल नहीं। वक्फ बोर्ड के कामकाज को कुछ गिने चुनिंदा लोग देखते हैंं, कोई इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकता।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News