अपकमिंग फिल्म: क्या वायलेंस के भरोसे थिएटर्स में धमाल मचा पाएगी इंडिया की सबसे वायलेंट मानी जा रही फिल्म 'किल'?

  • धमाल मचा पाएगी इंडिया की सबसे वायलेंट फिल्म 'किल'?
  • कल सिनेमाघरों में होने जा रही रिलीज
  • इंग्लिश में बनने जा रहा फिल्म का रिमेक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-04 09:46 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इन दिनों बॉलीवुड की तमाम फिल्में सिनामाघरों में धमाल मचा रही हैं। एक के बाद एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो रही हैं। इस हफ्ते रिलीज हुई मल्टी स्टारर फिल्म कल्कि सिनेमाघरों नें छाई हुई है। इसी बीच 5 जुलाई, शुक्रवार को थिएटर्स इंडिया की सबसे वायलेंट कही जा रही फिल्म 'किल' रिलीज होने वाली है। फिल्म का ट्रेलर भी काफी वायलेंट था। लेकिन इस फिल्म में न कोई बड़ा स्टार है और ना फिल्म का धमाकेदार प्रमोशन किया गया है। पर फिल्म के एक्शन की तारीफ विदेशों में भी हो रही है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या वायलेंस के भरोसे फिल्म किल थिएटर्स में धमाल मचा पाएगी?

यह भी पढ़े -फिल्म इंडस्ट्री जानती है खुद को कैसे करना है 'रीइन्वेंट' चंकी पांडे

फिल्म के प्रोड्यूसर हैं करण जौहर

बता दें कि, फिल्ममेकर और डायरेक्टर करण जौहर को हमेशा रोमांटिक लव स्टोरीज, फैमली ड्रामा फिल्म बनाते ही देखा गया है। उन हर फिल्म की स्टोरी का प्लॉट प्यार फैमिली और ड्रामा रहा है। लेकिन ये सुनकर आपको थोड़ अजीब लग सकता है कि, करण जौहर फिल्म किल को प्रोड्यूस कर रहे हैं। जबकि इस फिल्म में दिखाया गया वायलेंस दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस फिल्म का वायलेंस 2023 में रिलीज हुई फिल्म एनिमल से भी खतरनाक होने वाला है। इस फिल्म को ऑस्कर विनिंग डाक्यूमेंट्रीज प्रोड्यूस कर चुकीं गुनीत मोंगा ने भी साथ मिलकर 'किल' प्रोड्यूस की है।

Full View

फिल्म में नहीं कोई बड़ा स्टार

फिल्म में कोई बड़ा स्टार ना होने पर फिल्म के लिए एक बेहतरीन और एक्साइटिंग महौल बनाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। लेकिन हम पिछले काफी समय से देखते आ रहे है कि, 'आर्टिकल 70', '12वीं फेल', 'लापता लेडीज' और 'मुंज्या' जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है। ये बताता है कि, इंडियन ऑडियंस अब फिल्म के स्टार्स के अलावा ये भी देखते है कि, फिल्म की स्टोरा क्या है। फिल्म किल के हीरो, लक्ष्य की ये पहली रिलीज है। जबकि विलेन का किरदार रोल कर रहे राघव जुयाल इससे पहले 'स्ट्रीट डांसर 3डी' और 'किसी का भाई किसी की जान' में सपोर्टिंग रोल कर चुके हैं। 'किल' की लीड एक्ट्रेस तान्या मानिकतला को लोगों ने 'फ्लेम्स' और 'अ सूटेबल बॉयज' जैसी वेब सीरीज में देखा है मगर ये उनकी पहली बड़ी फिल्म है।

यह भी पढ़े -'मिर्जापुर 3' से लेकर 'वाइल्ड वाइल्ड पंजाब' तक, इस हफ्ते होगा ओटीटी पर धमाल

विदेश में तारीफ बटोर चुका किल का एक्शन

डायरेक्टर निखिल नागेश भट्ट की इस फिल्म का प्रीमियर पिछले साल टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में हुआ था। इस बड़े इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल से 'किल' के जो रिव्यू सामने आए, वो बहुत दमदार थे। कोलाइडर ने लिखा कि ये 'कल्ट क्लासिक बनने वाली है।' वैरायटी में इसे 'इंडिया की सबसे वायलेंट फिल्म' कहा गया, तो सीजी मैगजीन ने इसे साल की सबसे बेस्ट एक्शन फिल्मों में से एक बताते हुए लिखा कि 'एक्शन फैन्स इसपर नजर बनाए रखें।' और सबसे बड़ा कमाल तो ये हुआ कि 'किल' की रिलीज से 3 दिन पहले इसका हॉलीवुड रीमेक भी अनाउंस हो गया। हॉलीवुड की बेस्ट एक्शन फिल्मों में से एक, कियानू रीव्स की 'जॉन विक' बना चुका प्रोडक्शन हाउस और स्टूडियो, 'किल' का इंग्लिश रीमेक बनाने जा रहे हैं।

थिएटर्स में कम हुआ कॉम्पिटीशन

'किल' के साथ ही अजय देवगन और तब्बू स्टारर 'औरों में कहां दम था' भी 5 जुलाई को ही थिएटर्स में रिलीज होने वाली थी। जबकि एक हफ्ते पहले रिलीज हुई प्रभास की धमाकेदार पैन इंडिया फिल्म 'कल्कि 2898 AD' भी थिएटर्स में जमकर कमाल कर रही है। इस कारण अजय देवगन की फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है। लेकिन हम देखते आ रहे हैं कि, एक बड़ी फिल्म के सिनेमाघरों में होने के बावजूद दूसरी फिल्म ने शानदार केलक्शन किया है। जैसे- पिछले ही साल जहां 'गदर 2' जैसी धमाकेदार फिल्म के बीच, 'OMG 2' भी एक दमदार हिट बनी थी। वहीं 'एनिमल' के साथ क्लैश हुई 'सैम बहादुर' भी सॉलिड हिट बनकर निकली थी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की क्या किल लोगों का दिल जीत पाती है?

यह भी पढ़े -ऋत्विक धावले की फिल्म 'हेमा' हर दूसरी महिला की कहानी है राजश्री देशपांडे

Tags:    

Similar News