मिर्जापुर सीजन 3: वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में ‘कालीन भैया’ का नहीं इस शख्स का किरदार करना चाहते थे पंकज त्रिपाठी, जान कर होगी हैरानी

  • ‘कालीन भैया’ का नहीं इस शख्स का किरदार करना चाहते थे पंकज त्रिपाठी
  • जान कर होगी हैरानी
  • इन दिन रिलीज होगा सीरीज मिर्जापुर का सीजन 3

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 11:03 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पंकज त्रिपाठी सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं सादगी भरे अंदाज और शांत लहजे के लिए भी जाने जाते हैं। एक्टर ने हर फिल्म और वेब सीरीज में हटकर किरदार निभाया और अपनी एक्टिंग से सबको अपना दिवाना बनाया है। वहीं ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज ने उन्हें ‘कालीन भैया’ के तौर पर एक अलग पहचान दी। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सीरीज में पंकज ये रोल नहीं बल्कि एक फीमेल कैरेक्टर निभाना चाहते थे जिसका खुलासा खुद एक्टर ने किया है।

यह भी पढ़े -वेब सीरीज 'मिर्जापुर 3 ' का टाइटल ट्रैक 'गंदी बीमारी' हुआ रिलीज, रैप सॉन्ग को रागा ने दी आवाज

ओटीटी की दुनिया पर राज करने वाले कालीन भैया और गुड्डू पंडित एक बार फिर ‘मिर्जापुर 3’ के साथ वापसी करने जा रहे हैं। गैंगस्टर ड्रामा ‘मिर्जापुर’ के सीजन 3 का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। मेकर्स ने फाइनली बीते दिन ना केवल ‘मिर्जापुर 3’ की रिलीज डेट अनाउंस कर दी बल्कि मोस्ट अवेटेड सीरीज का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया है।

‘मिर्जापुर’ के दो सीजन को दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिला था। इसका पहला सीजन 16 नवंबर 2018 में आया था। जिसकी स्टोरी लाइन, एक्टिंग और डयलॉग्स ने ओटीटी पर हंगामा मचा दिया था। इस सीरीज ने हर कैरेक्टर को अपनी अलग और यादगार पहचान दिलाई। वहीं इसके बाद सीरीज का दूसरा सीजन आया। जो 23 अक्टूबर 2020 को रिलीज हुआ। सीजन 2 में सीरीज के साथ विजय वर्मा जैसे कई दिग्गज कलाकार जुड़ें जिन्होंने दर्शकों को खूब इंप्रेस किया।

दरअसल साल 2020 में जब मिर्जापुर का दूसरा सीजन आया था। तब एक इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी ने ये खुलासा किया था कि वो इस सीरीज में कालीन भैया नहीं किसी और का किरदार निभाने चाहते थे।

यह भी पढ़े -'सिस्टरहुड' में जितना मजा आया, उतना किसी और सेट पर नहीं आया नित्या माथुर

पंकज त्रिपाठी ने बताया था कि, उन्हें मिर्जापुर में बिना त्रिपाठी का रोल बहुत ज्यादा इंटरेस्टिंग लगता है और अगर उनका बस चलता तो उनके पास ऑप्शन होता तो वो 'बीना त्रिपाठी' का रोल प्ले करना चाहते ।पंकज त्रिपाठी का मानना है कि बीना त्रिपाठी के किरदार में बहुत ज्यादा मिस्ट्री है। रसिका दुग्गल ने बखूबी इस किरदार को निभाया है।

बता दें कि रसिका दुग्गन ने सीरीज ‘बीना त्रिपाठी’ का रोल निभाया है। जो पंकज त्रिपाठी की पत्नी बनी है। इस किरदार से रसिका खूब पॉपुलैरिटी मिली है। अब सीरीज के तीसरे सीजन में भी उनका किरदार काफी दमदार दिखाई देगा।

अब ‘मिर्जापुर 3’ पर जल्द ही रिलीज होने वाला है। ये 5 जुलाई से अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ‘मिर्जापुर’ का तीसरा सीजन 100 करोड़ रुपए के बजट के साथ तैयार किया गया है। वहीं पहला सीजन 12 करोड़ में बना था और दूसरा सीजन 60 करोड़ में बना था।

यह भी पढ़े -'कोटा फैक्ट्री 3' से लेकर 'बैड कॉप' तक, इस सप्ताह ओटीटी पर रिलीज हो रहीं ये दमदार फिल्में, सीरीज

Tags:    

Similar News