केके का डेब्यू: बिना गाना सीखे ही मुंबई में रखा कदम, इस हिट गाने के साथ बॉलीवुड में किया डेब्यू, जानें कैसे बिना सीखे इंडस्ट्री में बनाया इतना बड़ा नाम?

  • बिना गाना सीखे ही रखा बॉलीवुड में कदम
  • 'छोड़ आए हम वो गलियां' से किया डेब्यू
  • 'तड़प तड़प' के लिए मिला था फिल्मफेयर अवॉर्ड

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-25 10:08 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ केके ने अपनी सुरीली आवाज से पूरी दुनिया पर राज किया है। उन्होंने एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं। केके ने हिंदी में तो शानदार गाने गाए ही हैं इसके अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती में भी कई सारे एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं। आज वो हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके गाने आज भी हमारे दिलों में जिंदा हैं। उनके ऐवरग्रीन गाने शायद ही कोई भूल पाएगा। इनके गानों के साथ-साथ इनका जीवन भी बहुत ही दिलचस्प रहा है। चलिए जानते हैं कैसे उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यु करके अपने ऐवरग्रीन गानों से लाखों लोगों को बनाया दीवाना।

कब और कहां जन्मे केके?

केके का जन्म 23 अगस्त 1968 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कंप्लीट की है। इन्होंने फिल्मों में कई गाने गाए हैं। फिल्मों में आने से पहले ही इन्होंने करीब 35000 जिंगल्स गाए हैं। साल 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के समय भी उन्होंने 'जोश ऑफ इंडिया' गाना गाया था। इसके बाद केके ने एक म्यूजिक एल्बम 'पल' के बाद से उन्होंने अपनी सिंगिंग से अपने करियर की शुरूआत की।

 

यह भी पढ़े -बॉक्स ऑफिस पर राजकुमार की फिल्म 'विक्की विद्या' की हालत हुई खराब, आलिया की 'जिगरा' भी नहीं कर पा रही कुछ खास कमाल

कभी नहीं सीखा था गाना

बॉलीवुड में अपने ऐवरग्रीन गाने देने वाले केके ने कभी भी अपने जीवन में सिंगिंग नहीं सीखी थी। किशोर कुमार और आर.डी.बरमन से इंस्पायर हुए थे। केके ने सलमान खान और ऐश्वर्या राय की फेमस मूवी 'हम दिल दे चुके सनम' का फेमस गाना 'तड़प तड़प' के गाया था। इस गाने से ही केके की लाइफ बदल गई थी। उनको इस गाने के लिए साल 2000 में फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला था। फिल्मों के अलावा उन्होंने कई शो के टाइटल सॉन्ग भी गाए हैं। जिसमें जस्ट मोहब्बत, शाका लाका बूम बूम, हिप-हिप हुर्रे और काव्यांजली जैसे शोज शामिल हैं।

'तड़प तड़प' से पहले किस गाने का थे हिस्सा?

कई लोगों को ये ही लगता है कि केके ने अपने सिंगिंग करियर की शुरूआत 'तड़प तड़प' से की थी लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने इससे पहले साल 1996 में फेमस मूवी 'माचिस' मूवी का बहुत ही फेमस गाना 'छोड़ आए हम वो गलियां' गााया था। इस गाने से ही उन्होंने बॉलिवुड इंडस्ट्री में डेब्यू भी किया था। कमाल की बात है कि आज के ही दिन उन्होंने अपना पहला गाना गाया था।

 

यह भी पढ़े -बॉलीवुड में दिवाली का जश्न शुरू, मनीष मल्होत्रा की पार्टी में शानदार लुक में पहुंचे सेलेब्स, फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

होटल में की थी नौकरी

साल1994 में केके मुंबई आए। जिसके बाद उन्होंने गायिकी की दुनिया में कदम रखा था। इससे पहले केके होटल में भी नौकरी करते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने ये सब बातें बताई थीं। उन्होंने अपनी सक्सेस का क्रेडिट अपनी पत्नी ज्योति को दिया था। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी ने उनका सफर पूरा करने में हमेशा साथ दिया है।

कब हुई थी केके की शादी?

केके ने साल 1991 में ज्योति कृष्णा से शादी की थी। ज्योति कृष्णा को केके बचपन से ही बहुत ज्यादा पसंद करते थे। केके के दो बच्चे भी हैं जिनका नाम नकुल और तामरा है। केके ने बताया था कि कैसे उनकी पत्नी ने उनके सफर में पूरा साथ निभाया है। 

 

यह भी पढ़े -तलाक की खबरों के बीच रिलीज हुआ अभिषेक बच्चन की नई फिल्म 'आई वांट टू टॉक' का अनोखा टीजर, इस दिन होगी रिलीज

Tags:    

Similar News