आतंकियों के नाम पर ऑब्जेक्शन: वेब सीरीज 'आईसी 814' पर हो रहे विवाद पर गृह मंत्रालय ने लिया एक्शन, नेटफ्लिक्स के हेड को किया समन

  • वेबसीरीज 'आईसी 814' पर हो रहे विवाद पर गृह मंत्रालय ने लिया एक्शन
  • नेटफ्लिक्स के हेड को किया समन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-02 08:45 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इन दिनों सीरीज 'आईसी 814: कंधार हाईजैक' चर्चा में है। सच्ची घटना पर आधारित नेटफ्लिक्स की इस सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' को 29 अगस्त को रिलीज कर दिया गया है। सीरीज में विजय वर्मा, दिया मिर्जा समेत कई कलाकारों ने शानदार काम किया है। आपको बता दें कि ये सीरीज साल 1999 की एक बड़ी घटना कंधार विमान हाईजैक की है। अब पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन हरकत-उल-मुजाहिदीन द्वारा इंडियन एयरलाइंस के विमान के हाईजैक पर बनी 'आईसी 814' पर काफी विवाद हो रहा है। वहीं अब सरकार ने नेटफ्लिक्स इंडिया के कंटेंट हेड को इस पर समन भेजा है और क्लियरिफिकेशन मांगा है।

यह भी पढ़े -टेलर स्विफ्ट के कॉन्सर्ट में लारा दत्ता ने बेटी के साथ की जमकर मस्‍ती

नेटफ्लिक्स इंडिया की कंटेंट हेड को किया गया समन

बता दें कि, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ये समन सोशल मीडिया यूजर्स के वेब सीरीज के मेकर्स पर जानबूझकर किडनेपर्स के नाम बदलकर "भोला" और "शंकर" करने का आरोप लगाने के बाद आया है। नेटफ्लिक्स इंडिया की कंटेंट हेड मोनिका शेरगिल को वेब सीरीज के कथित विवादास्पद पहलुओं पर क्लीयरिफेकेशन देने के लिए मंगलवार को उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़े -मोनालिसा ने कहा, सिर्फ 2-3 निगेटिव रोल के बाद ही मुझे टाइपकास्ट कर दिया

जाने क्यों हो रहा विवाद

बता दें कि, इस वेब सीरीज को अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया है और यह फ्लाइट के कैप्टन देवी शरण और पत्रकार सुजॉय चौधरी की किताब 'फ्लाइट इनटू फियर: द कैप्टन स्टोरी' से इंस्पायर है। आईसी 814: द कंधार हाईजैक 29 अगस्त को नेटफ्लिक्स इंडिया पर रिलीज हुई थी। छह-एपिसोड की सीरीज दिसंबर 1999 की रियल लाइफ की घटना पर आधारित है, जब काठमांडू से नई दिल्ली जाने वाली इंडियन एयरलाइंस की उड़ान 814 को हाईजैक कर लिया गया था। फ्लाइट को अफगानिस्तान के कंधार से पहले कई स्थानों पर उतरने के लिए मजबूर किया गया, जो तालिबान के शासन के अधीन था।

यह भी पढ़े -मोनालिसा ने कहा, सिर्फ 2-3 निगेटिव रोल के बाद ही मुझे टाइपकास्ट कर दिया

सीरीज में आईसी 814 के किडनेपर्स को चीफ, डॉक्टर, बर्गर, भोला और शंकर बताया गया है। अपहर्ताओं का नाम भोला और शंकर बताए जाने से सोशल मीडिया पर लोग भड़क रहे हैं। और एक्स पर "बॉयकॉट नेटफ्लिक्स" ट्रेंड कर रहा है। वहीं किडनेपर्स के लिए जानबूझकर उनके रियल नामों के बजाय हिंदू नामों का इस्तेमाल करने के लिए अनुभव सिन्हा की लोग खरी खोटी सुना रहे हैं। 


Tags:    

Similar News