लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल 2024: शाहरुख खान के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, एक्टर को लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में विदेश में मिलेगा ये सम्मान

  • शाहरुख खान के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी
  • लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में विदेश में मिलेगा ये सम्मान
  • इन दिन होगा फिल्म फेस्टिवल का आयोजन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 13:28 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। शाहरुख ने एक बार फिर दुनियाभर में देश का नाम रौशन किया है। सिनेमा जगत में अपनी उपलब्धियों के लिए उन्हें विदेशों में सम्मानित किया जाएगाा। शाहरुख खान को जल्द ही स्विट्जरलैंड में होने वाले लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया जाएगा। बता दें कि, शाहरुख खान ने भारतीय सिनेमा को अलग पहचान दिलाने में खास भूमिका निभाई है। भारत में तो शाहरुख खान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है ही साथ में लोग विदेश में भी उन्हें काफी पसंद करके हैं। उनकी फिल्में अलग अलग भाषाओं में विदेशों में रिलीज की जाती है और उन फिल्मों के काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिलता है।

यह भी पढ़े -ऑनलाइन गेमिंग का विरोध, शाहरुख, ऋतिक, कोहली, धोनी और मंदाना को भेजे पत्र

शाहरुख को इस अवॉर्ड से किया जाएगा सम्मानित

लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल का 77वां सीजन आयोजित होने वाला है। इस फेस्टिवल में बॉलीवुड के किंग और ग्लोबर स्टार बन चुके शाहरुख खान को सम्मानित किया जाएगा। एक्टर को उनके करियर की उपलब्धियों के लिए प्रतिष्ठित पार्डो अल्ला कैरिएरा एस्कोना-लोकार्नो पर्यटन से सम्मानित किया जाएगा। शाहरुख को भारतीय सिनेमा में अलग-अलग जॉनर में 100 से ज्यादा फिल्मों में अपने योगदान के लिए यह फेस्टिवल में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड या लेपर्ड अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। ये एक्टर के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है।

यह भी पढ़े -एमी विर्क के साथ 'शाहरुख-काजोल' जैसी जोड़ी बनाना चाहती हैं सोनम बाजवा

इस दिन होगा फिल्म फेस्टिवल

यह फिल्म फेस्टिवल अगस्त में आयोजित होगा। शाहरुख खान को 10 अगस्त शनिवार की शाम को यह अवॉर्ड दिया जाएगा। फेस्टिवल में शाहरुख खान की एक हिट फिल्म 'देवदास' की भी स्क्रीनिंग होगी। इसके बाद 11 अगस्त रविवार को शाहरुख खान लोगों से बातचीत करेगें। यह फेस्टिवल 17 अगस्त तक चलेगा और इसकी शुरुआत 7 अगस्त से होगी।

शाहरुख वर्कफ्रंट

करीब चार साल के ब्रेक के बाद शाहरुख खान ने बीते वर्ष फिल्म पठान से फिर शानदार वापसी की। 2023 में उनकी तीन फिल्में- पठान, जवान और डंकी रिलीज हुईं और तीनों ही शानदार रहीं। शाहरुख की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वह फिलहाल अपनी बेटी सुहाना खान के साथ एक्शन ड्रामा फिल्म 'किंग' की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म का डायरेक्शन सुजॉय घोष कर रहे हैं।

यह भी पढ़े -शाहरूख खान भीषण गर्मी से परेशान, अस्पताल में हुए एडमिट, जानें अब कैसी है तबीयत?

Tags:    

Similar News