फिल्म रिव्यू: कृति सेनन की एक्टिंग ने फिल्म "दो पत्ती" में सोशल इसूज पर डाली रोशनी, फिर बनेंगी नेशनल अवॉर्ड की हकदार!

  • आज ओटीटी पर स्ट्रीम हो रही कृति की फिल्म
  • एक्साइटिंग वॉच है फिल्म
  • कृति सेनन ने किया शानदार काम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-25 07:10 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कई फिल्मों ने सोशल इसूज को अच्छे तरीके से पेश किया है लेकिन एक्टर्स की परफॉर्मेंस ही उन्हें और भी दमदार और यकीन करने वाली बना देती है। "दो पत्ती" एक ऐसी फिल्म है जो घरेलू हिंसा के असर पर एक मजबूत कहानी दिखाती है, जिसमें कृति सेनन, काजोल और शाहीर शेख ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है।

कृति का रोल दो पत्ती में बहुत इफेक्टिव है, जिसमें उन्होंने फिर से साबित किया है कि वे नेशनल अवॉर्ड पाने की हक्दार हैं। इस फिल्म में उन्होंने जुड़वा बहनों का रोल निभाया है, जिसमें एक बहन का स्वभाव निडर और बेफिक्र है, जबकि दूसरी बहन की असुरक्षा और कमजोरी को उन्होंने बहुत अच्छे से दिखाया है। कृति ने इस फिल्म में कहानी को गहराई दी है, जहां उन्होंने एक शांत और साधारण बहन के साथ साहसी और विद्रोही बहन के बीच के फर्क को बखूबी पेश किया है। इस बीच, काजोल ने दो बहनों से जुड़े उलझे हुए मामले को संभालने वाली एक पुलिस अधिकारी के रोल में कहानी में एक और परत जोड़ दी है।

यह भी पढ़े -'सिकंदर' के बाद क्या सलमान 'किक 2' पर कर रहे हैं काम? जानिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट से क्यों मचा 'कोहराम'

दो पत्ती में कृति की एक्टिंग जबरदस्त है, खासकर इमोशनल सीन के दौरान। फिल्म न सिर्फ बहनों के रिश्ते के बारे में है, बल्कि गहरे दर्द और उससे लड़ने की ताकत को भी दिखाती है। काजोल की भूमिका, जो पुलिस अधिकारी के रूप में केस को संभाल रही हैं, फिल्म को और खास बनाती है। बहनों के बीच के जटिल रिश्ते को दिखाने में कृति की क्षमता दर्शकों को बांधे रखती है। आखिरी 20 मिनट में, कृति की परफॉर्मेंस नए लेवल पर पहुंच जाती है, जो इमोशनल गहराइयों को छूती है और बहुत असरदार है।

कृति की भूमिका दिखाती है कि घरेलू हिंसा न सिर्फ महिलाओं, बल्कि उनके बच्चों को भी कैसे प्रभावित करती है। इतना ही नहीं, यह चीज एक स्टैंड लेने की जरूरत का भी मजबूत संदेश देती है। कहना होगा की अपनी इंटेंस कहानी के साथ, दो पत्ती कृति के पहले प्रोडक्शन के लिए एक डेयरिंग चॉइस है। दो लीड एक्ट्रेसेज की शानदार परफॉर्मेंस इस फिल्म को महिलाओं पर आधारित एक मजबूत फिल्म बना देता है। यह एक महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दे को महिलाओं के नजरिए से दिखाती है।

यह भी पढ़े -फातिमा सना शेख ने इंस्टाग्राम पर अपनी एम्स्टर्डम के रिजक्सम्यूजियम में यात्रा की तस्वीरें शेयर की

यह कहना गलत नहीं होगा कि कृति ने दो पत्ती में भी शानदार परफॉर्मेंस दी है। मिमी में नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली भूमिका से लेकर तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया में रोबोटिक किरदार सिफ्रा और द क्रू में एयर होस्टेस तक, वह अपनी एक्टिंग स्किल्स में लगातार सुधार करती आ रही हैं। इस बार, डबल रोल में दो अलग-अलग किरदार निभाकर, उन्होंने एक एक्ट्रेस के रूप में अपनी वर्सेटिलिट को और भी बेहतर तरीके से दिखाया है।

यह भी पढ़े -रजनीकांत, चिरंजीवी, कंगना, अनुपम खेर समेत कई हस्तियों ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

फिल्म- दो पत्ती

रेटिंग्स- ⭐⭐⭐⭐

निर्देशक- शशांका चतुर्वेदी

स्टार कास्ट- काजोल, कृति सेनन, शाहिर शेख, तनवी आजमी, बृजेंद्र काला, प्राची शाह पंड्या

कहां देखें- ओटीटी

Tags:    

Similar News