वनडे वर्ल्ड कप 2023: पुणे के मैदान पर इंग्लैंड के सामने नीदरलैंड्स की चुनौती, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

  • दोनों टीमों के बीच टॉप आठ में फिनिश करने की जंग
  • बॉटम ऑफ द टेबल से ऊपर उठना चाहेंगी दोनों टीमें

Bhaskar Hindi
Update: 2023-11-08 05:41 GMT

डिजिटल डेस्क, पुणे। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 40वां मुकाबला आज इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। इस मेगा इवेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है। जहां नीदरलैंड्स की टीम को अपने सात में से पांच मुकाबलों में हार मिली है। वहीं डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड को इतने ही मुकाबलों में छह शिकस्त झेलनी पड़ी है। दोनों टीमों की नजर मुकाबले में जीत हासिल कर प्वॉइंट्स टेबल पर टॉप-8 में पहुंचकर अगले साल होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई करने पर होगी। 

बेहद ही निराशाजनक रहा है टूर्नामेंट

क्रिकेट का यह महाकुंभ इंग्लैंड और नीदरलैंड्स दोनों टीमों के लिए बेहद ही निराशाजनक रहा है क्योंकि दोनों ही टीमें प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे मौजूद है। जहां नीदरलैंड्स की टीम को अपने सात में से पांच मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है और केवल दो मैचों में जीत मिली है। वहीं डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड को सात में से छह मैचों में हार मिली है और टीम अपना इकलौता मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ जीती है। इसलिए प्वॉइंट्स टेबल में नीचे से पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड और नीदरलैंड्स की टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर बॉटम ऑफ द टेबल से ऊपर उठना चाहेंगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

इंग्लैंड और नीदरलैंड्स की टीम बहुत कम बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 6 वनडे मैच खेले गए हैं। इस दौरान इंग्लैंड की टीम ने एकतरफा अंदाज में बढ़त बनाते हुए सभी मैचों में जीत हासिल की है। जबकि नीदरलैंड्स की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली वनडे जीत का इंतजार है। इसके अलावा अगर वनडे वर्ल्ड कप कि बात करें तो दोनों टीमें तीन बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं। यहां भी इंग्लैंड की टीम ने नीदरलैंड्स को धुल चटाते हुए सभी मुकाबले जीते हैं।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां कि पिच बल्लेबाजों को लिए मददगार मानी जाती है। हालांकि, नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों के लिए भी मदद उपलब्ध रहती है। लेकिन एक बार सेट होने के बाद बल्लेबाज तेजी से रन बटोर सकते हैं। इसलिए दोनों टीमों का यह मुकाबला हाई-स्कोरिंग हो सकता है। इसके अलावा अगर पुणे के मौसम की बात करें तो मौसम काफी गर्म रहने वाला है और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद और मार्क वुड।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डाउड, कॉलिन एकरमैन, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, बास डे लीडे, साकिब जुल्फिकार, लॉगन वान बीक, रूलोफ वान डर मेर्व, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।

Tags:    

Similar News