मुंबई इंडियंस के सामने लखनऊ सुपर जायंट्स की चुनौती, जीतने वाली टीम के लिए प्लेऑफ की राह होगी आसान

  • मुंबई पर भारी पड़ी है लखनऊ की टीम
  • लखनऊ और मुंबई दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन एक जैसा रहा है

Bhaskar Hindi
Update: 2023-05-16 11:26 GMT

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें जीत हासिल कर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेंगी। दोनों टीमें पहली बार इस सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं।

जीत के साथ प्लेऑफ की राह होगी आसान

लखनऊ और मुंबई दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन एक जैसा रहा है। जहां लखनऊ की टीम 12 मैचों में 6 जीत और एक रद्द मुकाबले से 13 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर मौजूद है। वहीं मुंबई की टीम इतने ही मैचों में 7 जीत और 14 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर स्थित है। गुजरात और चेन्नई के बाद मुंबई और लखनऊ की टीमें ही फिलहाल प्लेऑफ की सबसे मजबूत दावेदार हैं। लेकिन इस मुकाबले में हारने वाली टीम के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो जाएगी। जबकि जीतने वाली टीम टॉप-2 में पहुंचने की दावेदारी पेश करेगी।

लखनऊ में मौजूद दो तरह की पिच

दोनों टीमों के बीच का यह हाई-वोल्टेज मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेला जाएगा। अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ की टीम ने दो तरह की पिचों का इस्तेमाल किया है। जहां एक तरफ की पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मदद मौजूद और उस पर लो-स्कोरिंग मुकाबले देखने मिले हैं। वहीं दूसरी तरफ तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए अनुकूल पिच का उपयोग किया गया हैं जहां हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने मिले हैं। अब देखना होगा की यह निर्णायक मुकाबला कौन-सी पिच पर खेला जाता है।

मुंबई पर भारी पड़ी है लखनऊ की टीम

पिछले सीजन की लीग का हिस्सा बनने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस पर भारी पड़ी है। आईपीएल के पिछले सीजन में दोनों टीमें दो बार एक-दूसरे खिलाफ खेली थी। जिसमें दोनों बार सुपर जायंट्स की टीम ने मुंबई को करारी शिकस्त थमाई थी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, नेहल वाधेरा, विष्णु विनोद, कैमरून ग्रीन, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला और जेसन बेहरनडॉर्फ।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: अरशद खान, ट्रिस्टन स्टब्स, आकाश मधवाल, तिलक वर्मा और राइली मेरेडिथ।

लखनऊ सुपरजायंट्स : क्रुणाल पंड्या (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, रवि बिश्नोई, आवेश खान, यश ठाकुर और अमित मिश्रा।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: युद्धवीर सिंह चरक, नवीन उल हक, आयुष बडोनी, कृष्णप्पा गौतम और दीपक हुड्डा।

Tags:    

Similar News