पन्ना: अवैध शराब की जांच के लिए पहुंची पुलिस के साथ हुआ विवाद

  • अवैध शराब की जांच के लिए पहुंची पुलिस के साथ हुआ विवाद
  • पुलिस आरक्षक से मारपीट करने के आरोप में दो नामजद सहित सात अन्य के विरूद्ध मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-24 10:45 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पवई थाना कस्बा के लटौरिया मोहल्ला स्थित वार्ड क्रमांक १३ में अवैध शराब की जांच के लिए पहुंची पुलिस एवं निवासरत चौरसिया परिवार के बीच जमकर विवाद होने का मामला सामने आया है। घटनाक्रम में पुलिस आरक्षक संजय पिता बलराम पटेल उम्र ३० वर्ष थाना कोतवाली पवई की रिपोर्ट पर रिकांसू चौरसिया तथा नीलेश चौरसिया एवं सात अन्य के विरूद्ध पवई थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा १४७, १४८, १८६, २९४, ३५३, ५३ के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस थाने में जो एफआईआर दर्ज हुई है उसके अनुसार आरक्षक संजय पटेल एवं आरक्षक रंजीत सिंह दिनांक २२ फरवरी को रात में १० बजे अवैध शराब की सूचना पर पता लगाने के लिए लटोरिया मोहल्ला गए थे। जहां पर रिकांसू चौरसिया ने आरक्षक रंजीत से पूंछा कि रात में कहां फिर रहे हो जिस पर रंजीत द्वारा रिकांसू से कहा गया कि पुलिस अपना काम कर रही है तभी नीलेश चौरसिया डण्डा लेकर आया और दोनों पुलिस का नाम लेकर गालियां देने लगे।

यह भी पढ़े -वित्तीय वर्ष २०२४-२५ के लिए नपा ने पेश किया २२८ करोड का बजट

इस पर रंजीत ने मना किया तो नीलेश चौरसिया ने आरक्षक संजय पटेल को धक्का मार दिया तथा आरोपी रिकांसू और नीलेश चौरसिया रंजीत को डण्डों से मारपीट करने लगे और रंजीत जमीन पर गिर गया जिनके द्वारा दोनों आरक्षकों के साथ लात-घूसों से मारपीट करने लगे तभी वहां पर अरविन्द पटेल तथा अन्य लोगों ने पहुंचकर बचाया। अरविन्द पटेल आरक्षरक रंजीत को मोटर साइकिल से अरविन्द पटेल द्वारा पवई अस्पताल पवई ले जाकर भर्ती कराया गया जहां पर दोनों का मेडिकल हुआ। डॉक्टर द्वारा रंजीत को अस्पताल में भर्ती किया गया हैे।

यह भी पढ़े -तिलक कार्यक्रम से वापिस लौट रहे नवयुवक की सड़क हादसे में मौत

पुलिस पर चौरसिया परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट के लगे आरोप

विवादित घटनाक्रम को लेकर चौरसिया परिवार के लोगों द्वारा एसडीओपी पवई, थाना प्रभारी पवई के साथ रात में पहँुची पुलिस टीम द्वारा पुरूष एवं महिला सदस्यों के साथ ही बच्ची के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट किए जाने के आरोप लगाए है और आज इसको लेकर जिला मुख्यालय पन्ना पहँुचकर पुलिस अधीक्षक तथा कलेक्टर पन्ना को पत्र सौंपकर कार्यवाही की मांग की है। चौरसिया परिवार के धनीराम, जयराम, देवीदीन, दीपचंद, रोशन, महेन्द्र, गोविन्द, पृथ्वीराज, अजयबाई, रामकली तथा बच्ची शुभी की ओर से की गई शिकायत में कहा गया है कि एसडीओपी पवई सौरभ रत्नाकर, थाना प्रभारी पवई सुधीर बेगी तथा पवई पुलिस स्टॉफ के आठ-दस पुलिसकर्मियों द्वारा रात में १२ बजे जब वह अपने घरों में परिवार सहित सोए हुए थे घर का मुख्य दरवाजा तोडकर घर के अंदर घुसे और इसके बाद चौरसिया परिवार के अलग-अलग घरों में पहुंचकर अभद्रता करते हुए मारपीट की गई। घटना को लेकर वीडियो दीपेन्द्र चौरसिया द्वारा बनाया गया। वीडियो मोबाइल छुड़ाकर पुलिस द्वारा हटवाया दिया गया है। शिकायती पत्र में मारपीट से सदस्यों को आई चोटों की जानकारी का उल्लेख किया गया है तथा कहा गया कि थाने की पुलिस इसके बाद उन्हें थाने ले गई जहां पर पुलिस द्वारा मारपीट की गई

यह भी पढ़े -कोतवाली पुलिस ने सात तथा सलेहा पुलिस ने पकडे तीन जुआरी

Tags:    

Similar News