पन्ना: राष्ट्रीय मींस कम मेरिट परीक्षा में सीएम राइज के छात्र-छात्राओं ने अर्जित की सफलता

  • राष्ट्रीय मींस कम मेरिट परीक्षा में सीएम राइज विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रिकार्ड बनाया
  • राष्ट्रीय मींस कम मेरिट परीक्षा में सीएम राइज के छात्र-छात्राओं ने अर्जित की सफलता

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-07 04:30 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। राष्ट्रीय मींस कम मेरिट परीक्षा में सीएम राइज विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रिकार्ड बनाया है। सीएम राइज विद्यालय के प्राचार्य जयकरण पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि २४ सितम्बर २०२३ को आयोजित राष्ट्रीय मींस कम मेरिट परीक्षा में सीएम राइज विद्यालय पन्ना के छात्र-छात्राओं ने जिले में प्रथम स्थान के साथ १६ छात्रों ने सफलता प्राप्त की। ऐसा पहली बार हुआ कि किसी एक विद्यालय से इतने छात्र-छात्राओं ने एक साथ सफलता प्राप्त की हो। भारत सरकार द्वारा कक्षा आठवीं में अध्ययनरत प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को आर्थिक संबल प्रदान करने के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाती है। जिसमें कक्षा नवमीं से १२वीं तक प्रत्येक वर्ष १२००० रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। परीक्षा में चयनित छात्रों को चार वर्ष में ४८००० रूपए प्रदान किये जाते हैं।

यह भी पढ़े -लीनेस क्लब का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

जिन छात्र-छात्राओं को सफलता प्राप्त हुई है उनमें अंशिका यादव ने जिले में प्रथम स्थान, सचिन त्रिपाठी ने जिले में तृतीय स्थान, निकिता रैकवार, प्राची शर्मा, शिवांगी कुशवाहा, सफल गुप्ता, प्रीतेश साहू, धीरेन्द्र अहिरवार, कृष्णा रैकवार, स्नेहा वर्मा, सुमय जैन, उर्मिला सेन, विवेक राज शर्मा, दीपाली शर्मा, पूर्वांश गुप्ता, गौरी सिंह की सफलता पर प्राचार्य जयकरण पटेल, प्रधान अध्यापक नरेश कुमार पटेल ने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी एवं इनके मार्गदर्शी शिक्षक जीतेन्द्र केसरी एवं समस्त स्टाफ को धन्यवाद ज्ञापित किया।

यह भी पढ़े -शराबबंदी को लेकर एसपी के पास पहुंची महिलायें,अवैध शराब बिक्री की रोकथाम के लिए कई बार शिकायत की, नहीं हुई कार्यवाही

Tags:    

Similar News