उद्धव ठाकरे ने कहा- शाह मेघालय में सरकार बनाने के लिए संगमा का क्या चाट रहे हैं

तीखे सवाल उद्धव ठाकरे ने कहा- शाह मेघालय में सरकार बनाने के लिए संगमा का क्या चाट रहे हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-05 16:07 GMT
उद्धव ठाकरे ने कहा- शाह मेघालय में सरकार बनाने के लिए संगमा का क्या चाट रहे हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई. शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्ष प्रमुख तथा पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तीखा बोला है। उद्धव ने कहा कि पुणे में आकर शाह ने कहा था कि मैंने मुख्यमंत्री पद के लिए राकांपा और कांग्रेस का तलवा चाटा था। अब मेघालय में भाजपा की सरकार बनाने के लिए शाह कोनराड संगमा का क्या चाट रहे हैं? उद्धव ने कहा कि शाह ने मेघालय के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। लेकिन चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संगमा के साथ सरकार बनाने के लिए ट्वीट किया था। उद्धव ने कहा कि शाह ने जिसके खिलाफ आरोप लगाए थे। उसके साथ सरकार बनाने की कोशिश करना भाजपा को शर्म नहीं आती है। रविवार को उद्धव ने रत्नागिरी के खेड में पार्टी की ओर से आयोजित सभा को संबोधित किया। शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह छीनने के बाद उद्धव की यह पहली सभा थी। इस मौके पर राकांपा के पूर्व विधायक संजय कदम ने शिवसेना (उद्धव गुट) में प्रवेश किया। सभा में उद्धव भावुक नजर आए। उन्होंने कहा कि मैं यहां आपका आशीर्वाद लेने आया हूं। उद्धव ने कहा कि मैं अपने दल को शिवसेना ही बोलूंगा। क्योंकि मुझे केंद्रीय चुनाव आयोग का फैसला बिल्कुल मान्य नहीं है। हम चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में गए हैं। चुनाव आयोग ने पार्टी का नाम और चिन्ह भले ही शिंदे गुट को दे दिया है लेकिन वह पार्टी को नहीं दे सकता है। उद्धव ने कहा कि चुनाव आयोग के आंख में यदि मोतियाबिंद नहीं हुआ है तो उसके यह सभा आकर देखनी चाहिए। फिर समझ में आएगा कि असली शिवसेना कौन से ही है। उद्धव ने कहा कि देश में चुनाव आयोग नहीं बल्कि चुना लगाओ आयोग है। सत्ता का गुलाम है। चुनाव आयोग ऊपर से आए आदेश के अनुसार काम करता है। चुनाव आयुक्त पद पर रहने के योग्य नहीं हैं। उद्धव ने कहा कि चोर और गद्दार शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह चुरा सकते हैं लेकिन शिवसेना को नहीं चुरा सकते हैं। उद्धव ने कहा कि हमारा दुर्भाग्य है कि जिसको हमने बड़ा किया है। उसने हमने मां पर ही वार किया है। शिवसेना हमारे लिए मां है। वे शिवसेना को नहीं तोड़ रहे हैं। जिनको हमने सब कुछ दिया था वो अब खोके में बंद हो गए हैं। वे मराठी और हिंदुओं की एकजुटता में सेंध लगाने का प्रयास कर रहे हैं। उद्धव ने कहा कि शिवसेना की स्थापना चुनाव आयुक्त के पिता ने नहीं की है। शिवसेना की स्थापना मेरे पिता शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने की है। संभवतः चुनाव आयुक्त के पिता ऊपर बैठे होंगे। लेकिन वो उनके पिता होंगे मेरे नहीं। 

उनका आधा समय दिल्ली में मुजरा करने में बीत रहा है- 

उद्धव ने मुख्यमंत्री का नाम लिए बिना कहा कि उनका आधा जीवन दिल्ली में मुजरा करने के लिए जाने में बीत रहा है। बाकी बचा हुआ समय जिनको खोका और मंत्री पद नहीं मिला है उनको संभालने में चला जाता है। उद्धव ने कहा कि यदि उन्हें लगता है कि उन्होंने शिवसेना को खड़ा किया है तो मेरी उनको चुनौती है। वे शिवसेना का नाम बगल में रख दें और यदि शर्म नहीं आती होगी तो अपने माता-पिता का नाम लगाएं और पार्टी का खड़ा करके दिखाए। 

महाराष्ट्र से बाहर जा रहे हैं उद्योग 

उद्धव ने कहा कि जब मैं राज्य का मुख्यमंत्री था तब महाराष्ट्र में औद्योगिक निवेश आ रहा था। लेकिन जब से गद्दार मुख्यमंत्री बने हैं तब से महाराष्ट्र में प्रस्तावित उद्योग दूसरे गुजरात सहित राज्यों में चले गए हैं। आईफोन का कारखाना भी कर्नाटक में जा रहा है। 

गीते ने दिलाई उद्धव का साथ न छोड़ने की शपथ 

शिवसेना के पूर्व सांसद अनंत गीते ने सभा में शामिल हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को उद्धव का साथ कभी न छोड़ने और उनके आदेश का पालन करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हम शपथ लेते हैं कि शिवसेना के बागी 40 विधायकों और 13 सांसदों को आगामी चुनाव में मिट्टी में गाड़ देंगे। 
 

Tags:    

Similar News