लेटलतीफी 814 की बजाय सिर्फ 7 हजार घरों में लग पाया कनेक्शन

छिंदवाड़ा लेटलतीफी 814 की बजाय सिर्फ 7 हजार घरों में लग पाया कनेक्शन

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-23 09:29 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। मार्च में सीवरेज लाइन के फस्र्ट फेज का काम पूरा करते हुए शहर के आधे रिहायशी क्षेत्र में इसकी शुरूआत की जानी थी, लेकिन ट्रंक लाइन का काम अधूरा होने के कारण फिर तीन महीने की डेडलाइन बढ़ानी पड़ गई है। अब निगम ने जून तक का समय कंपनी को दिया है। जिसके अंदर काम करते हुए पहले फेज का काम सीवरेज कंपनी को पूरा करना है।

चार साल से सीवरेज लाइन का काम शहर में चल रहा है, लेकिन अभी तक एक भी फेज का काम समय पर पूरा नहीं हो पाया। पहले कहा जा रहा था कि मार्च के आखिरी सप्ताह तक फस्र्ट फेज का काम पूरा हो जाएगा। जिसके बाद शहर का आधा रिहायशी क्षेत्र कवर करते हुए सीवरेज लाइन शुरू कर दी जाएगी, लेकिन अब कहा जा रहा है कि बोदरी नदी में लगातार पानी होने की वजह से ट्रंक लाइन का काम अभी भी अधूरा पड़ा है। जिसके कारण तीन महीने का समय और लग सकता है।

210 किमी सीवर लाइन बिछाई, अभी बिछाई जाना है 60 किमी शहर में तकरीबन 270 किलोमीटर सीवर लाइन बिछाई जानी है। जिसमें से अब तक 210 किलोमीटर सीवर लाइन बिछाई गई है। 60 किलोमीटर सीवर लाइन अभी भी बिछाई जानी बाकी है। जबकि अब तक तीन बार डेडलाइन बढ़ाई जा चुकी है। प्रोजेक्ट की लागत भी बढ़ गई, लेकिन काम पूरा नहीं हो पाया।

किन क्षेत्रों में शुरू होनी थी सीवर लाइन

पहले फेज में निगम द्वारा शहर का चंदनगांव, गुलाबरा, कोलाढाना, सिविल लाइन, खजरी राय बेकरी के पास, वीआईपी रोड, शिक्षक कॉलोनी वाला एरिया कवर होना था। यहां फर्स्ट फेज की सीवर लाइन की शुरूआत की जानी थी।

इनका कहना है

जून तक का समय अब फस्र्ट फेज के लिए तय किया गया है। ट्रंक लाइन का काम कंपलीट नहीं होने की वजह से मार्च में फर्स्ट फेज का काम अधूरा है।
-ईश्वरसिंह चंदेली (ईई, नगर निगम)
 

Tags:    

Similar News