राइजिंग मेन लाइन में शाम को शुरू हुआ सुधार कार्य, कई कॉलोनियों में नहीं हो पाई सप्लाई

कई क्षेत्रों में आज भी नहीं आएगा पानी राइजिंग मेन लाइन में शाम को शुरू हुआ सुधार कार्य, कई कॉलोनियों में नहीं हो पाई सप्लाई

Bhaskar Hindi
Update: 2023-01-20 09:46 GMT
राइजिंग मेन लाइन में शाम को शुरू हुआ सुधार कार्य, कई कॉलोनियों में नहीं हो पाई सप्लाई

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। ललपुर जल शोधन संयंत्र की राइजिंग मेन पाइप लाइन लीकेज से उत्पन्न संकट उस समय और गहरा गया, जब गुरुवार शाम शाहनाला में राइजिंग मेन पाइप लाइन का एयर वाॅल्व फूट गया। एयर वाॅल्व फूटने से लगभग 10 फीट ऊँचा पानी का फुहारा उठने लगा। वहीं ललपुर जलशोधन संयंत्र की बिजली बंद होने के कारण राइजिंग मेन पाइप लाइन के लीकेज सुधार का काम शाम को शुरू हो पाया। इसके कारण गुरुवार शाम शहर के कई क्षेत्रों में पानी की सप्लाई बाधित रही। वहीं शुक्रवार को भी कई क्षेत्रों में दोनों समय पानी नहीं आएगा। 

गुरुवार सुबह से ललपुर जलशोधन संयंत्र की राइजिंग मेन पाइप लाइन के लीकेज सुधार का काम किया जाना था, जेसीबी मशीन से लीकेज स्थल पर गड्ढा भी कर लिया गया, लेकिन संयंत्र की बिजली गुल होने से लीकेज की जाँच का काम नहीं हो पाया। वहीं दूसरी तरफ शाहनाला के पास राइजिंग मेन पाइप लाइन का एयर वाॅल्व फूट गया। नगर निगम के जल विभाग के प्रमुख कमलेश श्रीवास्तव ने बताया कि एयर वाॅल्व में सुधार का काम पूरा कर लिया गया है। वहीं शाम को ललपुर में राइजिंग मेन पाइप लाइन के लीकेज का सुधार शुरू कर दिया गया है। लीकेज सुधार का काम शुक्रवार शाम तक पूरा कर लिया जाएगा। 

इन क्षेत्रों में नहीं आया पानी  

लीकेज सुधार के कारण हाथीताल, भँवरताल, श्रीनाथ की तलैया, टाउन हॉल, बादशाह हलवाई मंदिर, गुप्तेश्वर, पीएसएम, फूटाताल और नयागाँव क्षेत्र में गुरुवार शाम जलापूर्ति बाधित रही। इन क्षेत्रों में शुक्रवार को दोनों समय पानी नहीं आएगा। प्रभावित क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से जलापूर्ति कराई जा रही है।

Tags:    

Similar News