राज की चेतावनी के बाद समंदर में बनी गैरकानूनी दरगाह पर चला बुलडोजर- विपक्ष ने बताया ड्रामा

कार्रवाई राज की चेतावनी के बाद समंदर में बनी गैरकानूनी दरगाह पर चला बुलडोजर- विपक्ष ने बताया ड्रामा

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-23 16:09 GMT
राज की चेतावनी के बाद समंदर में बनी गैरकानूनी दरगाह पर चला बुलडोजर- विपक्ष ने बताया ड्रामा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रसिद्ध माहिम दरगाह के पीछे समंदर में बनी अवैध दरगाह पर गुरुवार की सुबह बुलडोजर चल गया। यह कार्रवाई जिलाधिकारी के निर्देश पर की गई। इस अवैध दरगाह को लेकर बुधवार को गुढ़ी पाडवा के मौकेपर शिवाजी पार्क में हुई महाराष्ट्र नवनिर्माण की सभा में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने चेतावनी दी थी। उन्होंने चेताया था कि अगर इस अवैध दरगाह पर कार्रवाई नहीं की गई तो वहां हम भी एक विशाल गणपति मंदिर का निर्माण करेंगे।

बता दें कि राज ठाकरे की रैली के बाद माहिम बीच के पास हुए अतिक्रमण को जिला अधिकारी के निर्देश पर मनपा प्रशासन ने पुलिस के भारी बंदोबस्त के बीच हटा दिया। सुबह से ही इसे हटाने की कार्रवाई शुरू हुई और 4 घंटे में बुलडोजर की मदद से अवैध दरगाह को हटा दिया गया। 

वहां दरगाह नहीं थी- ट्रस्टी सुहैल खंडवानी

माहिम दरगाह के ट्रस्टी सुहैल खंडवानी ने बताया कि पहली बात तो यह कि लोगों में एक गलत धारणा थी कि वह एक दरगाह थी। असल में वह दरगाह नहीं एक चिल्ला था उस जगह पर मखदूम शाह बाबा शिक्षा हासिल करते थे जहां ख्वाजा खिज्रा ह्यतुन्नबी से वे शिक्षा लेते थे। उन्हें वहां से आध्यात्मिक शिक्षा मिलती थी। मखदूम शाह बाबा का एक और चिल्ला माहिम पुलिस स्टेशन में है जहां आम जनता का आना जाना मना है। इसलिये सभी धर्म के लोग माहिम दरगाह में हाजिरी देने के बाद समुद्र में उस चिल्ले पर आस्था से चादर और फूल अर्पित करते थे। उन्होंने कहा कि पहले यह भ्रम दूर करें कि वह दरगाह थी। उन्होंने यह भी कहा कि शुक्रवार को जो कार्रवाई हुई है वह चिल्ले के आसपास बने अवैध निर्माण पर हुआ है। उन्होंने कहा कि राज ठाकरे की आपत्ति चिल्ले पर नहीं उसके आसपास बने अवैध निर्माण पर थी। हम भी चाहते है कि अवैध निर्माणों पर कार्रवाई हो।

ये अच्छी बात- उद्धव ठाकरे

इस कार्रवाई को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सरकार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि अगर रैली के बाद यह कार्रवाई हो रही है तो अच्छी बात है। 

माहिम तो सिर्फ झांकी है- नितेश राणे

इस कार्रवाई पर ट्वीट करते हुए भाजपा विधायक नितेश राणे ने कहा कि माहिम तो एक झांकी है, आगे की सफाई बाकी है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से कार्रवाई हुई है उसी तर्ज पर सभी जगह पर कार्रवाई होगी, क्योंकि इस समय प्रदेश में हिंदुत्ववादी सरकार है।  

सभी अवैध धार्मिक स्थलों को हटाया जाए- असलम शेख

मुंबई के पूर्व पालक मंत्री और कांग्रेस विधायक असलम शेख ने कहा कि सभी अवैध धार्मिक स्थलों को हटाना चाहिए चाहे वह किसी भी धर्म का हो।  

वोट बैंक की सियासत- आजमी

सपा विधायक अबू आजमी ने कहा कि जिस तरीके से हिंदुत्व को लेकर कार्रवाई चल रही है वह कहीं न कहीं वोट बैंक की सियासत है। अवैध निर्माणों पर कार्रवाई होना ही चाहिए। 

आव्हाड ने कार्रवाई को बताया प्लान ड्रामा

इस कार्रवाई को एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड ने पहले से प्लान किया हुआ ड्रामा करार दिया है। उन्होंने कहा कि जब जिलाधिकारी ने इस अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एक दिन पहले ही पत्र जारी कर दिया था तो रैलीमें इस दरगाह का वीडियो दिखाकर कार्रवाई की नौटंकी क्यो की गई?

 

Tags:    

Similar News