जिला सरकारी अस्पताल परिसर में कारीगर की हत्या

यवतमाल जिला सरकारी अस्पताल परिसर में कारीगर की हत्या

Bhaskar Hindi
Update: 2023-01-24 11:52 GMT
जिला सरकारी अस्पताल परिसर में कारीगर की हत्या

डिजिटल डेस्क, यवतमाल. जिला सरकारी अस्पताल परिसर में रविवार की देर रात हुए विवाद में एल्युमिनियम वर्क का काम करनेवाले कारीगर की हत्या कर दी गई। मृतक का नाम नागपुर निवासी जिया खान (40) बताया गया है। इस घटना के बाद यवतमाल शहर पुलिस ने 5 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। हिरासत मंे लिए गए आरोपियों में बुलढाणा निवासी आकाश राठोड (28), सोनू उर्फ धनराज कलसकर (22), कमलेश कलसकर (34), दत्ता कलसकर (50) और यवतमाल निवासी विशाल घुगे (19) शामिल हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिला सरकारी अस्पताल मंे बीते कुछ वर्षों से कई बिल्डिंग का निर्माणकार्य चल रहा है। जिया खान एल्युमिनियम खिड़कियां बनाने का काम करता था। 6 माह पूर्व जिया खान उक्त काम करने के लिए नागपुर से यवतमाल आया था फिर वापस लौट गया था। कुछ काम अधूरा होने से जिया खान और उसका साथी सोनू मानकर शनिवार 21 जनवरी को नागपुर से यवतमाल आए थे। बचा हुआ काम कर वे शाम को बाहर गए। रात को वापस अस्पताल परिसर में आने पर इसी अस्पताल में पार्किंग शेड का काम करने आए मजदूरों के साथ जिया का कमरे की चाबी मांगने को लेकर विवाद हो गया। कहासुनी से शुरू हुआ विवाद मारपीट तक पहुंच गया। पार्किंग शेड का काम करने आए मजदूरों ने जिया खान की रॉड से पिटाई कर दी। इसमें गंभीर रूप से घायल जिया की मौके पर ही मौत हो गई। 

यह शिकायत जिया खान के साथी नागपुर के पारडी निवासी सोनू मानकर (29) ने शहर पुलिस थाने में दी है। समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ था। लेकिन शिकायत के आधार पर शहर पुलिस ने बुलढाणा के 4 और यवतमाल का 1 ऐसे 5 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। 

जिला पहले गैंगवार को लेकर पहचाना जाता था। लेकिन अब गैंगवार के सदस्य कुछ हद तक शांत दिखाई दे रहे हैं। लेकिन अब छोटे-छोटे विवाद को लेकर एक दूसरे की जान लेने में आम लोग उतारू हो गए हैं। इससे साल 2023 के पहले माह के 22 दिनों में जिले में हत्या की 9 घटनाएं घटी हंै। इसमें 10 लोगों को अपने प्राण गंवाने पड़े । यह सब घटनाएं घरेलू, जमीन विवाद और मामूली नोकझोंक को लेकर होने से इन घटनाओं पर नकेल कसने की चुनौती पुलिस के सामने खड़ी हो गई है। 

Tags:    

Similar News