जल उठा तेजपत्ता से भरा ट्रक, जनहानि नहीं

नागपुर जल उठा तेजपत्ता से भरा ट्रक, जनहानि नहीं

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-12 13:39 GMT
जल उठा तेजपत्ता से भरा ट्रक, जनहानि नहीं

डिजिटल डेस्क, नागपुर। तेजपत्ता से भरे ट्रक में आग लग गई। चालक ने जान जोखिम में डालकर किसी तरह ट्रक को सुरुचि कंपनी के बाहर सड़क पर खड़ा किया। हादसे में कोई जीवित हानि नहीं हुई, लेकिन भंडारा रोड स्थित महालगांव कापसी में हड़कंप मचा रहा। दो वाहनों की मदद से दमकल कर्मियों ने हादसे को नियंत्रित किया।

कारण पर विरोधभासी बातें : शनिवार की दोपहर करीब सवा तीन बजे के दौरान भंडारा रोड स्थित महालगांव कापसी में सुरुचि मसाला कंपनी के गेट पर अचानक शार्ट सर्किट होने से ट्रक (क्र.एमएच 30 बीडी 4422) में आग लग गई। ट्रक मालिक नाजिम रोडवेज के नाजिमभाई और ट्रक चालक अमजद खान ने बताया कि वह उमिया धाम से ट्रक में मसाला पदार्थ तेजपत्ता के बाेरे लेकर आए थे। मसाला कंपनी सुरुचि में प्रवेश करते वक्त अचानक बिजली का तार बाेरों छू गया। चिंगारी निकली और बोरों में आग लग गई। वहीं, दमकल सूत्रों का कहना है िक शार्ट सर्किट होने से आग लगी।

लाखों का माल खाक : बोरों से धुआं निकलता देखकर गेट पर तैनात सुरक्षा रक्षकों ने चालक को तत्काल कंपनी के बाहर ट्रक ले जाने की सलाह दी। कंपनी परिसर में मसालों के बोरे और अन्य मसाला पदार्थों से भरे ट्रकों के खड़े होने से भीषण हादसा हो सकता था। लिहाजा जान जोखिम में डालकर चालक अमजद ने जलता हुआ ट्रक रिवर्स लिया और उसे कंपनी के पास ही भंडारा रोड पर खड़ा कर दिया। इस बीच हादसे की सूचना दमकल को दी गई।

सूचना िमलते ही सिविल लाइन्स स्थित मुख्य दमकल केंद्र और लकड़गंज दमकल केंद्र से दो वाहनों के साथ दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक आग की भीषणता प्रबल हो चुकी थी। धमाके के साथ टायर और तेज पत्तों के बोरे जल गए। कुछ देर के लिए मार्ग का यातायात बंद िकया गया था। हादसे में चालक व क्लीनर तनवीर शेख (22) बाल-बाल बच गए। हादसे में लाखों रुपए का नुकसान अनुमानित है। 

Tags:    

Similar News