International Tagore Cup Futsal Tournament: रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के पहले अंतरराष्ट्रीय टैगोर कप फुटसल (फुटबॉल) टूर्नामेंट का हुआ समापन

एतिहाद एफसी ने पहला अंतरराष्ट्रीय टैगोर कप फुटसल (फुटबॉल) टूर्नामेंट अपने नाम किया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-25 10:03 GMT

Bhopal News: रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के पहले अंतरराष्ट्रीय टैगोर कप फुटसल (फुटबॉल) टूर्नामेंट की ट्रॉफी एतिहाद एफसी ने शानदार मैच खेल कर अपने नाम की। फाईनल मुकाबला यूनाइटेड स्कालर्स एफसी और एतिहाद एफसी के बीच खेला गया। यूनाइटेड स्कालर्स एफसी के टेलिसो ने 1 गोल किया वहीं एतिहाद एफसी की टीम से एसन हमुदा ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 3 गोल दाग कर टीम को एकतरफा जीत दिलाई। टूर्नामेंट में गोल्डन बूट का खिताब एतिहाद एफसी के एसन हमुदा, प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का खिताब यूनाइटेड स्कॉलर्स एफसी के अजाह और गोल्डन ग्लव्स का खिताब वाइकिंग एफसी के एरोन को शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया।

इससे पूर्व पहला सेमीफाइनल मैच वाइकिंग्स एफसी विरुद्ध यूनाइटेड स्कालर्स एफसी के मध्य खेला गया। यूनाइटेड स्कालर्स एफसी के जेप्सन ने गोल कर टीम को 1-0 से जीत दिलाई। दूसरा सेमीफाइनल मैच स्मैश एफसी विरुद्ध एतिहाद एफसी के मध्य खेला गया। एतिहाद एफसी के जीको ने 2 गोल दाग कर टीम को 2-0 से जीत दिलाई। थर्ड प्लेस के लिए हुए रोमांचक मुकाबले में स्मैश एफसी ने वाइकिंग एफसी को तीसरे पेनल्टी शूट में 1-0 से हराकर थर्ड प्लेस का खिताब अपने नाम किया।

समापन अवसर पर विश्वविद्यालय की प्रो चांसलर डॉ अदिति चतुर्वेदी वत्स, इंटरनेशनल सेल की हेड डॉ रितु कुमारन के हाथों से विजेता, उपविजेता और तृतीय स्थान की टीम को ट्रॉफी, मेडल और सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया। इस मौके पर डॉ अदिति ने कहा कि आरएनटीयू अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए इस तरह के टूर्नामेंट प्रतिवर्ष करता रहेगा ताकि उन्हें भी अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर मिल सके।

इस टूर्नामेंट में अफ्रीकन महाद्वीप के 60 स्टूडेंट्स ने प्रतिभागिता की। दो पूल में 6 टीमों के मध्य विजेता बनने के लिए रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। यह टूर्नामेंट 7 ए साइड फॉर्मेट में खेला गया। दोनों दिन हुए रोमांचक मुकाबलों में भोपाल शहर में पढ़ रहे अफ्रीकन छात्रों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर टीमों का उत्साहवर्धन किये। 

Tags:    

Similar News