64 साल के हुए जॉनी लीवर, आर्थिक तंगी की वजह से छोड़ दी थी पढ़ाई, पेन बेचने का कर चुके है काम

Birthday 64 साल के हुए जॉनी लीवर, आर्थिक तंगी की वजह से छोड़ दी थी पढ़ाई, पेन बेचने का कर चुके है काम

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-14 03:33 GMT
64 साल के हुए जॉनी लीवर, आर्थिक तंगी की वजह से छोड़ दी थी पढ़ाई, पेन बेचने का कर चुके है काम

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता और कॉमेडियन जॉनी लीवर आज 64 साल के हो गए है। अपनी अदाकारी से करोड़ों लोगों को हंसाने वाले जॉनी का जन्म 14 अगस्त 1957 को आंध्र प्रदेश में हुआ। उनके पिता प्रकाश राव जनमूला हिंदुस्तान लीवर की फैक्ट्री में काम करते थे। लेकिन, एक वक्त ऐसा आया जब जॉनी ने आर्थिक तंगी की वजह से अपनी स्कूली पढ़ाई बीच में छोड़ दी और पेन बेचने का काम शुरु कर दिया। वैसे जॉनी ने भी हिंदुस्तान लीवर में कई दिनों तक काम किया और बाद में उन्हें बॉलीवुड में जाने का मौका मिला।

 

हालांकि, बचपन से मजाकिया स्वभाव के होने की वजह से जॉनी पेन बेचने का काम भी बॉलीवुड अभिनेताओं की नकल उतारते हुए करते थे, जिसे देखकर लोग उनके पेन खरीदते और एक्टर ठीक-ठाक पैसे कमा लेते थे। जॉनी अभिनेता के साथ-साथ एक मिमिक्री आर्टिस्ट भी थे। इस वजह से एक स्टेज शो के दौरान सुनील दत्त ने एक्टर की परफार्मेंस देखी और उन्हें फिल्म  "दर्द का रिश्ता" में पहली बार ब्रेक दिया। फिर क्या था, जॉनी ने अपनी जिंदगी में पीछे पलट कर कभी नहीं देखा। 

जॉनी का पूरा नाम जॉन राओ प्रकाश जानुमला है। लेकिन, बॉलीवुड में उन्हें पहचान मिली जॉनी लीवर के नाम से। एक्टर की पहली सफल फिल्म रही 1993 में आई "बाजीगर"। तब से लेकर अब तक किसी भी फिल्म में जॉनी की मौजूदगी की दर्शकों के लिए काफी होती है। बता दें कि, एक्टर ने अपने करियर में अब तक लगभग 350 फिल्में कर चुके है। 



 

Tags:    

Similar News