मप्र विधानसभा चुनाव 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मप्र दौरा, भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, झाबुआ में रोड शो

मप्र विधानसभा चुनाव 2023:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मप्र दौरा, भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, झाबुआ में रोड शो
  • मध्यप्रदेश चुनावी साल2023
  • विधानसभा चुनाव 2023
  • पीएम मोदी का दौरा और सौगात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में चुनावी साल के चलते राजनेताओं के दौरों का दौर शुरू हो गया है। 12 जून को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गाँधी जबलपुर आई थी। यहां से प्रियंका ने कांग्रेस का चुनावी शंखनाद शुरु किया। इस कड़ी में अब बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल आ रहे है। पीएम मोदी बीजेपी के बूथ स्तर कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिसमें पीएम मोदी बीजेपी के करीब 2500 बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

27 जून को पीएम मोदी रानी कमलापति से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे जो रानी कमलापति से जबलपुर के बीच चलेगी। बीजेपी वंदे भारत के जरिए महाकौशल बेल्ट के मतदाताओं को साधने का प्रयास करेगी। वहीं बताया जा रहा है कि पीएम मोदी झाबुआ में एक रोड शो कर सकते है। इसके सहारे बीजेपी आदिवासी वोटों को साधने की कोशिश करेगी। जो पिछले चुनाव में उनसे छिंटक गए थे। आगामी चुनावों में बीजेपी का विशेष फोकस एससी और एसटी वोटरों पर रहेगा, इसके पीछे की वजह 2018 के विधानसभा चुनावों में एससी -एसटी आरक्षित सीटों पर बीजेपी अधिक कमाल नहीं दिखा पाई थी।

आपको बता दें 230 सदस्सीय विधानसभा सीट वाले मध्यप्रदेश में अभी बीजेपी की शिवराज सरकार है। जिनमें बीजेपी के 127 विधायक है। वहीं कांग्रेस के 96, बहुजन समाज पार्टी के 2, समाजवादी पार्टी का 1 और 4 निर्दलीय विधायक हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस ने अधिक सीटें जीती थी, लेकिन सिंधिया के गुट ने दल बदल लिया और कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई थी।

कर्नाटक में मिली जीत के बाद उत्साहित कांग्रेस मध्यप्रदेश में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की दावा कर रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया गया है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस 150 सीटें जीतेगी। गांधी ने ये दावा अपने सर्वे के बाद किया है। वहीं सीएम शिवराज ने राहुल गांधी के दावे को ख्वावी पुलाव होता है। साथ ही शिवराज सिह चौहान ने 200 सीट जीतने का दावा किया है।

Created On :   14 Jun 2023 5:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story