गूगल ने शुरू किया प्रीसाइज लोकेशन सपोर्ट का नया फीचर

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने अपने एआई चैटबॉट बार्ड में प्रीसाइज लोकेशन सपोर्ट जोड़ा है। गूगल ने कहा, यदि आप इसे अपने डिवाइस के प्रीसाइज लोकेशन का उपयोग करने देना चुनते हैं तो बार्ड अधिक प्रासंगिक प्रतिक्रिया देना शुरू कर सकता है। आप लोकेशन सेटिंग में अपनी प्रेफरेंस मैनेज कर सकते हैं, जो एक नई विंडो में खुलता है। कंपनी के अनुसार, प्रीसाइज लोकेशन बार्ड को आपके आस-पास के रेस्तरां और आपके क्षेत्र के बारे में कई अन्य चीजों के बारे में अधिक प्रासंगिक प्रतिक्रियाएं प्रदान करने में मदद करता है।

उदाहरण के लिए, यदि आप बार्ड से पूछते हैं मेरे आसपास सबसे अच्छे रेस्तरां कौन सा हैं? तो यह आपको उन रेस्तरां की लिस्ट दिखाने में सक्षम होगा जो वास्तव में आपके वर्तमान लोकेशन के आसपास हैं।प्रीसाइज लोकेशन सपोर्ट एक नया फीचर है जो वर्तमान में बीटा टेस्टिंग में है। पिछले महीने, गूगल ने नया अपडेट बार्ड जारी किया। साथ ही जानकारी देने वाली समरी देने की क्षमता में सुधार किया और यूजर्स को बताया कि वह जानकारी कहां से आई है।

नए अपडेट के साथ, यूजर्स बार्ड से एक स्पेशल आर्टिकल और स्टोरी को सारांशित करने के लिए, या बहुत अधिक विस्तार में जाए बिना किसी टॉपिक की क्विक एक्सप्लानेशन प्रदान करने में सक्षम होंगे। इस बीच, यूके और यूएस में बार्ड को रोल आउट करने के बाद, गूगल ने वेटिंग लिस्ट को हटा दिया है और भारत सहित 180 से अधिक देशों और क्षेत्रों में एआई चैटबॉट खोल दिया है। अंग्रेजी के अलावा, बार्ड अब जापानी और कोरियाई में उपलब्ध है, और कंपनी ने कहा कि यह 40 भाषाओं को सपोर्ट करेगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Jun 2023 7:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story