एआई सर्च: गूगल ने 120 से अधिक देशों में जेनेरिक एआई संचालित सर्च शुरू की

गूगल ने 120 से अधिक देशों में जेनेरिक एआई संचालित सर्च शुरू की
120 से अधिक देशों में जेनेरिक एआई-संचालित सर्च शुरू करने की घोषणा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गूगल ने चार नई भाषा -- स्पेनिश, पुर्तगाली, कोरियाई और इंडोनेशियाई का समर्थन करते हुए 120 से अधिक देशों में जेनेरिक एआई-संचालित सर्च शुरू करने की घोषणा की है। सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस एआई संचालित अवलोकन प्राप्त करने में मदद करता है जो सर्चके लिए उपलब्ध सबसे उपयोगी और प्रासंगिक जानकारी को एक साथ लाता है। अमेरिका, भारत और जापान में हाल ही में एसजीई लॉन्च पर प्रतिक्रिया सकारात्मक रही है। लोग जेनेरिक एआई को विशेष रूप से उन जटिल प्रश्नों के लिए उपयोगी मान रहे हैं जिन्हें वे आमतौर पर खोजने के बारे में नहीं सोचते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "एसजीई के साथ परिणाम पृष्ठ पर स्रोतों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए अधिक लिंक दिखाए जा रहे थे जिससे सामग्री की खोज के नए अवसर पैदा हो रहे थे।'' सर्च लैब्स लोगों के लिए सर्च पर शुरुआती चरण के प्रयोगों का परीक्षण करने का एक नया तरीका है, जो गूगल ऐप (एंड्रॉइड और आईओएस) और क्रोम डेस्कटॉप पर उपलब्ध है।

गूगल ने कहा, “एक बार जब आप सर्च लैब्स में नामांकित हो जाएं तो आरंभ करने के लिए एसजीई प्रयोग को सक्षम करें। नए देशों में क्रोम डेस्कटॉप के माध्यम से पहुंच आज उपलब्ध है और गूगल ऐप के माध्यम से पहुंच आने वाले सप्ताह में सक्षम हो जाएगी।” कंपनी सीधे खोज करने के लिए नए तरीके का भी प्रयोग कर रही है। जैसे-जैसे आप किसी चीज के बारे में गहनता से जानना चाहते हैं, आप अपने पिछले प्रश्नों और खोज परिणामों को आसानी से देख सकते हैं, जिसमें पूरे पृष्ठ पर समर्पित विज्ञापन स्लॉट में खोज विज्ञापन भी शामिल हैं।

गूगल ने बताया,“उनमें से किसी भी शब्द को टैप करें और आप उस विशिष्ट अर्थ को इंगित कर सकते हैं जो दर्शाता है कि आप क्या कहना चाहते हैं। यह विकल्प तब भी दिखाई दे सकता है जब आपको किसी विशेष शब्द के लिए जेंडर देने की आवश्यकता हो। यह एआई-संचालित अनुवाद क्षमता अंग्रेजी-से-स्पेनिश अनुवाद के लिए जल्द ही अमेरिका में आ रही है, और हम निकट भविष्य में अधिक देशों और भाषाओं को कवर करने की योजना बना रहे हैं।''

प्रासंगिक खोजों पर आपको कुछ शब्द हाइलाइट किए हुए दिखाई देंगे, ताकि आप उनकी परिभाषा का पूर्वावलोकन करने या संबंधित छवियों को देखने के लिए उन पर होवर कर सकें। गूगल ने कहा यह अपडेट अगले महीने अमेरिका में अंग्रेजी में जारी किया जाएगा। जल्द ही अन्य देशों और भाषाओं में भी इसे लागू किया जाएगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Nov 2023 12:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story