रिपोर्ट: स्मार्टफोन पर भोजन और किराने की डिलीवरी, डिजिटल भुगतान भारतीयों की प्राथमिकताओं में शीर्ष पर

स्मार्टफोन पर भोजन और किराने की डिलीवरी, डिजिटल भुगतान भारतीयों की प्राथमिकताओं में शीर्ष पर
भारत में एक औसत स्मार्टफोन उपयोगकर्ता अब सात मोबाइल ऐप का उपयोग कर रहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में एक औसत स्मार्टफोन उपयोगकर्ता अब सात मोबाइल ऐप का उपयोग कर रहा है, इसमें डिजिटल भुगतान, भोजन और किराने की डिलीवरी पसंदीदा सेवाओं की सूची में सबसे ऊपर है। यह रिपोर्ट शुक्रवार को सामने आई। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) की रिपोर्ट के अनुसार, सुविधा भारतीय उपभोक्ताओं के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता बनकर उभरी है, इससे मोबाइल एप्लिकेशन के उपयोग में वृद्धि हुई है।

सीएमआर में इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप के प्रमुख प्रभु राम ने कहा, "उपभोक्ता हर खरीदारी में तीन चीजों की मांग करते हैं: विश्वसनीयता, भरोसा, सुविधा।" 'अल्फा ब्रांड्स' ब्रांड के उपयोगकर्ताओं, प्रमुख निर्णय निर्माताओं, नेट प्रमोटर स्कोर (एनपीएस) स्कोर, संतुष्टि के स्तर और समग्र ब्रांड ट्रस्ट भागफल सहित प्रमुख घटकों में उनके प्रदर्शन के आधार पर आए हैं।

सीएमआर में उद्योग परामर्श समूह की वरिष्ठ प्रबंधक सुगंधा श्रीवास्तव ने कहा, "विश्वास के साथ जुड़ी सुविधा सिर्फ एक जीत का फॉर्मूला नहीं है; यह आधुनिक व्यवसायों की जीवन रेखा है।" श्रीवास्तव ने कहा, "मोबाइल ऐप-आधारित ब्रांडों ने कहानी को फिर से लिखा है, उपभोक्ताओं के उत्पादों और सेवाओं को देखने और उनके साथ बातचीत करने के तरीके को नया आकार दिया है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Nov 2023 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story