Apple Intelligence: एप्पल इंटेलिजेंस अक्टूबर में लॉन्च होगा, जानिए प्रमुख खूबियों के बारे में

एप्पल इंटेलिजेंस अक्टूबर में लॉन्च होगा, जानिए प्रमुख खूबियों के बारे में
  • अगले महीने Apple इंटेलिजेंस को रोल आउट करेगी कंपनी
  • AI राइटिंग टूल और AI नोटिफिकेशन आदि फीचर्स मिलेंगे
  • एप्पल इंटेलिजेंस में स्ट्रॉन्ग सिक्योरिटी तक बहुत कुछ शामिल है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज टेक कंपनी एप्पल (Apple) ने 9 सितंबर को अपने ग्लोटाइम इवेंट में नई आईफोन 16 सीरीज (iPhone 16 Series) को लॉन्च किया था। इसके साथ ही कंपनी ने एप्पल इंटेलिजेंस (Apple Intelligence) की घोषणा भी की। कंपनी ने कहा कि वह अगले महीने जल्द ही Apple इंटेलिजेंस को रोल आउट करेगी, जिसमें AI राइटिंग टूल, क्लीन अप, AI नोटिफिकेशन समेत कई अन्य शामिल हैं। आपको बता दें कि, एप्पल इंटेलिजेंस में AI-पावर्ड इमेज जेनरेशन से लेकर स्ट्रॉन्ग सिक्योरिटी तक बहुत कुछ शामिल है।

क्या है एपल इंटेलिजेंस?

एपल इंटेलिजेंस एआई के कई सारे फीचर्स का एक ग्रुप है, जो एप्पल के डिवाइस के लिए काम करेगा। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सूट जेनरेटिव एआई पर बेस्ड है। इसमें कई सारी खूबियां देखने को मिलेंगे, जो यूजर्स के लिए मददगारी होंगे और उनके एक्सपीरियंस को इन्हेंस करेंगी।

चैटजीपीटी इंटीग्रेट: OpenAI द्वारा चैटबॉट ChatGPT को Siri और सिस्टमवाइड राइटिंग टूल्स के साथ इंटीग्रेट किया जाएगा। यह डिवाइस के अंदर विभिन्न डिवाइस की इमेज और डॉक्यूमेंट प्रोसेसिंग कैपेबिलिटी भी प्रदान करेगा। इसके अलावा नए अपडेट के बाद Siri यूजर्स की अनुमति से चैटबॉट तक पहुंचने में सक्षम होगी और वह वेब-संबंधित प्रश्नों के साथ-साथ उन प्रश्नों के उत्तर भी प्रदान करेगा जिनके लिए गहन विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है।

स्मार्ट सीरी: एप्पल डिवाइस के लिए वर्चुअल असिस्टेंट Siri को भी एक बड़ा अपग्रेड मिलेगा। कंपनी के अनुसार इसे AI से जोड़ा जाएगा और यह AI टूल को यूजर्स के साथ नेचुरल लेंग्वेज में बातचीत करने की अनुमति देगा। Siri अधिक कॉम्पलेक्स टास्क को संभालने के साथ-साथ कई सारे ऐप्स के भीतर कार्यों को पूरा करने में भी सक्षम होगा।

जेनमोजी: Apple इंटेलिजेंस जेनजोमी भी जारी करेगा, जो एक विज़ुअल टूल है जो किसी रफ स्केच को संबंधित इमेज में बदल देगा। यूजर्स अपनी इमेज को अपलोड करके उन्हें आर्टिस्टिक इंटरप्रिटेशन में बदल सकते हैं।

विज़ुअल इंटेलिजेंस: यूजर्स AI को एक्टिव करने और कैप्चर की गई इमेज के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कैमरा कंट्रोल बटन पर टैप कर सकते हैं। वे किसी स्थान के लिए रिजर्वेशन या टिकट भी बुक कर सकते हैं। यह Google लेंस के समान एक विज़ुअल लुकअप टूल है। इसके अलावा, इसे बेहतर कंप्यूटर विजन प्रोसेसिंग प्रदान करने के लिए ChatGPT के साथ भी इंटीग्रेट किया जाएगा।

Created On :   11 Sept 2024 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story