मध्यप्रदेश: वन विभाग द्वारा रास्ता रोके जाने से परेशान ग्रामीण, जिला मुख्यालय पहुंचकर विधायक

वन विभाग द्वारा रास्ता रोके जाने से परेशान ग्रामीण, जिला मुख्यालय पहुंचकर विधायक
  • वृक्षारोपण के नाम पर वन विभाग ने रास्ता रोका
  • कलेक्टर और डीएफओ को सौंपा ज्ञापन
  • वन विभाग के व्यव्हार से लोग खुश

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना में वन विभाग द्वारा ग्रामीणों के साथ ज्यादती कोई नई बात नहीं है आए दिन ट्रैक्टर पकड़ लेना खेत की जुताई रोकना और गलत तरीके से लोगों पर वन अपराध प्रकरण पीओआर काट कर परेशान करना तो आम बात थी। अब ग्रामीणों का सार्वजनिक रास्ता रोके जाने का मामला प्रकाश में आया है। ग्राम पंचायत कीरतपुर के ग्रामीणों ने आज पन्ना आकर विधायक पन्नाबृजेंद्र प्रताप सिंह, डीएफओ एवं कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया गया कि चंडीदाई मंदिर के पास वृक्षारोपण के नाम पर वन विभाग ने रास्ता रोक दिया है जिससे ग्रामीण अपने खेतों और मंदिर तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। भाजपा नेता रामबाबू गौतम के नेतृत्व में करीब 200 ग्रामीणों ने पन्ना पहुंचकर पहुंच कर पन्ना विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह को अपना दर्द सुनाया तथा कहा कि वन विभाग आम रास्ते से गुजरने से रोक रहा है हम लोग अपने खेतों तक नहीं जा पा रहे हैं और खेती का कार्य नहीं कर पा रहे हैं।

इतना ही नहीं ग्रामीणों ने बताया कि ऐतिहासिक चंडीदेवी मंदिर का भी रास्ता रोक दिया गया है जिससे हम लोग पूजा अर्चना करने नहीं पहुंच पा रहे हैं। बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने कहा कि यदि हमारा रास्ता नहीं खोला गया तो हम लोग आंदोलन करेंगे और इसकी जो भी जिम्मेदारी होगी प्रशासन की होगी। रामबाबू गौतम ने बताया कि यह पूर्वजों के समय से चला आ रहा परम्परगत रास्ता है। इस परंपरागत रास्ते को रोकने का किसी को अधिकार नहीं है हम लोग अपने खेतों में खेती करने जाते हैं तो वन विभाग के लोग धमकियां दे रहे हैं जो गलत है।

वन विभाग की इस व्यवहार से हम लोग बहुत दुखी हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से रामबाबू गौतम, रामप्रताप यादव, बाबा दीन पाल, महिपाल यादव, बब्बू पंडा, बहादुर लोधी, रामबाबू लोधी, राजकरण, अमृतलाल अहिरवार, रंपरा प्रताप यादव, अखिल, श्यामलाल, राम विशाल अशोक बाबा, दिनपाल, चंगू मुलायम लोध, रामनरेश पाल शर्मा, धीरज सिकंदर, साधु लाल, ललकचंद, छोटेलाल सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल रहे।

Created On :   31 July 2024 4:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story