हिमाकत: जयसिंहनगर में अवैध क्लीनिक की सील तोडक़र फिर से उपचार

जयसिंहनगर में अवैध क्लीनिक की सील तोडक़र फिर से उपचार
  • मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर अवैध क्लीनिकों पर कार्रवाई
  • स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोबारा सील करने की दी चेतावनी
  • अवैध क्लीनिक का संचालन कर रहे योगेश पाठक को नोटिस जारी

डिजिटल डेस्क, शहडोल। जयसिंहनगर में अवैध क्लीनिक संचालक की खुलेआम मनमानी सामने आई। नागरिकों की शिकायत के बाद शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची तो पाया कि डॉ. विश्वास त्रिपाठी द्वारा सील तोडक़र क्लीनिक का संचालन किया जा रहा था। जिले में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर अवैध क्लीनिकों पर कार्रवाई के लिए चलाए जा रहे अभियान की कड़ी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 20 जुलाई को डॉ. त्रिपाठी क्लीनिक को सील किया था।

उस दिन जांच में पता चला था कि डॉ. त्रिपाठी आयुर्वेद में पंजीयन करवाकर एलोपैथिक इलाज कर रहे थे, दो मरीज भी भर्ती मिले थे। इसी के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुकान सील कर कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इस कार्रवाई के सात दिन में ही पता चला कि डॉ. त्रिपाठी ने शासन द्वारा की गई सील को तोडक़र क्लीनिक का संचालन किया जा रहा है। शनिवार को क्लीनिक को दोबारा सील कर सख्त चेतावनी दी गई है।

बनसुकली में अवैध क्लीनिक पर कार्रवाई

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को बनसुकली में अवैध क्लीनिक पर कार्रवाई करते हुए दवा जब्त की। अवैध क्लीनिक का संचालन कर रहे योगेश पाठक को नोटिस जारी किया। कार्रवाई के दौरान डीएचओ डॉ. आरके शुक्ला, डॉ. राजेश मिश्रा व बीएमओ जयसिंहनगर डॉ. राजेश तिवारी सहित अन्य स्टॉफ शामिल रहे।

Created On :   28 July 2024 5:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story