पन्ना: पल्स पोलियो अभियान को लेकर बैठक में तहसीलदार ने दिए निर्देश

पल्स पोलियो अभियान को लेकर बैठक में तहसीलदार ने दिए निर्देश
  • पन्ना जिले के शाहनगर में पल्स पोलियो अभियान
  • तहसीलदार ने जारी किए निर्देश
  • अभियान में स्वास्थ्य और बेसिक शिक्षा को लेकर करेंगे जागरूक

डिजिटल डेस्क, पन्ना। 23 जून से 25 जून तक पल्स पोलियो अभियान के सफल आयोजन के उद्देश्य से शाहनगर में तहसीलदार कोमल सिंह की अध्यक्षता में खण्ड स्तरीय बैठक आयोजित की गई। जिसमें अभियान की कार्य योजना एवं इसके क्रियान्वयन को लेकर विभिन्न विभागों की भूमिका से अवगत कराया गया तथा बताया गया कि पल्स पोलियो के तीन दिवसीय अभियान के अंतर्गत 23 जून को बूथ स्तर पर 24 व 25 जून को घर-घर जाकर 0 से 5 वर्ष के सभी बच्चो को पल्स पोलियो की दवा पिलाई जायेगी।

23 जून को प्रात: 8:30 बजे से स्थापित पल्स पोलियो बूथ केन्द्र में दवा पिलाई जायेगी। तहसीलदार श्रीमती कोमल सिंह राजपूत ने बच्चों के माता-पिता से अपील की गई है कि अपने निकट स्थापित पोलियो बूथ में पहुंचकर बच्चों को अवश्य ही पोलियो से सुरक्षा के लिए दवा जरूर पिलायें उन्होंने सामाजिक संगठनों, गणमान्यजनों सहित सभी से अभियान मे सहयोग करने की अपील भी की गई। आयोजित बैठक में तहसीलदार द्वारा 25 जून से 27 जून तक चलने वाले दस्तक अभियान की तैयारियों पर भी चर्चा की गई तथा बताया कि इस अभियान के तहत बच्चों को दस्त रोग, निमोनिया और जन्मजात बीमारियों से पीडित बच्चों की पहचान कर उन्हें नि:शुल्क जाँच एवं उपचार तथा परिवहन सुविधाएं प्रदान की जायेंगी।

इस अभियान के अन्तर्गत स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास व बेसिक शिक्षा एक साथ मिलकर कार्य करेंगे तथा उपचार एवं बचाव के संबंध में बताएंगे। बैठक मे प्रमुख रूप से ङॉ. विवेक गुप्ता, ङॉ, सर्वेश लोधी बीएमओ, श्रीमति राजकुमारी महिला बाल विकास अधिकारी शाहनगर बीआरसी अमित श्रीवास्तव, दिनेश मिश्रा, अवनीश श्रीवास्तव, नरेंद्र तिवारी सहित सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी एवं स्थानीय पत्रकार मौजूद रहे।

Created On :   24 Jun 2024 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story