एग्जाम देने पहुंचे छात्रों के वाहनों में लगाई आग, पुलिस जांच में जुटी

vehicle of student parked outside school set on fire
एग्जाम देने पहुंचे छात्रों के वाहनों में लगाई आग, पुलिस जांच में जुटी
एग्जाम देने पहुंचे छात्रों के वाहनों में लगाई आग, पुलिस जांच में जुटी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल के गोविंदपुरा में बुधवार को शासकीय कन्या स्कूल में एग्जाम देने पहुंचे छात्रों की गाड़ियों को आग लगा दी गई। ये आग किसने लगाई इसकी अभी जांच चल रही है। दरअसल स्कूल प्रबंधन की मनमानी के चलते छात्रों को वाहन स्कूल के बाहर खड़ा करने को कहा गया था। जब छात्र एग्जाम देकर वापस लौटे तो गाड़िया जलकर खाक हो चुकी थी। वाहनों में रखे मोबाइल और अन्य सामना भी पूर तरह से जल गए।

शासकीय कन्या उच्चतर महाविद्यालय में 12वीं कक्षा के छात्र अकाउंट का पेपर देने पहुंचे थे। सुबह करीब 8 बजे छात्रों ने स्कूल के बाहर अपने वाहनों को पार्क किया था। जब वह एग्जाम देकर करीब 10.30 बजे लौटे तो 3 स्कूटर और एक मोटरसाइकिल जलकर पूरी तरह से खाक हो चुकी थी। छात्र बताते है कि स्कूल प्रबंधन ने उन्हें स्कूल कैंपस में जगह होने के बावजूद वाहन पार्क करने की परमिशन नहीं दी। जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। वाहनों की डिग्गी में छात्रों के मोबाइल फोन भी रखे थे वो भी पूरी तरह से जल गए।

माना जा रहा है कि शरारती तत्वों ने इसे अंजाम दिया है। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक वाहन जल चुके थे। इसके बाद बच्चों ने अपने अभिभावकों को भी मौके पर बुला लिया। भीड़ को बढ़ता देख विद्यालय प्रबंधन ने घटनास्थल से गोविंदपुरा थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। जब अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधन से आगजनी का कारण पुछा तो उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर घटना स्थल पर मौजूद लोगों, विद्यालय प्रबंधन से पुछताछ शुरू कर दी है। हालांकि अबतक पुलिस के हाथ अहम सुराग नहीं लग सका है। हालांकि मामलें में यहा बात भी सामने आ रही है कि आग पास के पड़े सूखे कचड़े की डेर से भी लगी होगी। वहीं कुछ लोग इसे आपसी लड़ाई का भी मामला बता रहे है।     

Created On :   28 March 2018 7:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story