नवजात शिशु को कूड़े में फेंक फरार हुए माता-पिता

The parents fled by throwing the newborn in the garbage
नवजात शिशु को कूड़े में फेंक फरार हुए माता-पिता
बाल-बाल बची मासूम की जान नवजात शिशु को कूड़े में फेंक फरार हुए माता-पिता

डिजिटल डेस्क,  कारंजा घाडगे वर्धा। समीपस्थ बोंदरठाणा परिसर में नवजात शिशु को कचरे में फेंककर माता-पिता फरार हो गए। पड़ोसी को बच्चे के रोने का अावाज आने पर बच्चे की जान बचाई गई।   घटना से परिसर में खलबली मच गई है।  बता दें कि, कारंजा तहसील के बोंदरठाणा परिसर में नवजात शिशु कचरे में पड़ा पाए जाने से परिसर में खलबली मच गई। जिस कचरे के ढेर पर शिशु को फेंका गया था उस परिसर की एक महिला को शिशु के राेने  की आवाज आयी।

महिला अपने परिवार के साथ कचरे के पास गई। वहां जाकर देखने पर एक घंटे पूर्व जन्मा शिशु कचरे में पाया गया। इस बारे में गांव की आशा सेविका और आंगनवाड़ी सेविका को जानकारी दी गई। जिसके चलते उनके द्वारा घटना स्थल पर पहुंचने के पर नवजात शिशु का पूरा शरीर मिट्टी से भरा हुआ दिखाई दिया। सुबह की ठंडी हवा में बच्चे का पूरा शरीर ठंडा हो गया था। इस संबंध में पुलिस को जानकारी देते हुए शिशु को तत्काल से इलाज के लिए ग्रामीण अस्पताल में भेजा गया। बच्चे की प्रकृति खराब होने से उसे दूध पाउडर पिलाया गया। लेकिन पावडर का दूध नहीं पिने से बच्चे को वर्धा अस्पताल में भेजा गया। जहां पर बच्चे का इलाज चल रहा है। इस प्रकरण में बच्चे के माता-पिता की तलाश की जा रही है। 

नवजात शिशु को बचाने की पूरी कोशिश : शिशु पावडर का दूध नहीं पिने से उसे ग्रामीण अस्पताल से वर्धा के शासकीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। बच्चे को बचाने के लिए आशा सेविका, आंगनवाड़ी सेविका, डॉक्टर और पुलिस की ओर से प्रयास किया जा रहा है। 
कड़ी कार्रवाई करने की मांग : पुरुष जाति के नवजात शिशु को फेंकने वाले निर्दयी माता-पिता को बच्चे पर किसी प्रकार से दया नहीं आयी। बच्चे को इस प्रकार से नग्न अवस्था में फेंकना यह बहुत ही निंदनीय है। ऐसे माता-पिता पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसी मांग स्थानीय नागरिकों ने की है।

 


 

Created On :   10 Jun 2022 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story