ग्राम रोजगार सेवक का चयन : मालेगांव की ग्रामसभा में भिड़े दो गुट

Selection of village employment servant: two groups clashed in the Gram Sabha of Malegaon
ग्राम रोजगार सेवक का चयन : मालेगांव की ग्रामसभा में भिड़े दो गुट
गुस्साए ग्रामीण ग्राम रोजगार सेवक का चयन : मालेगांव की ग्रामसभा में भिड़े दो गुट

 डिजिटल डेस्क, कारंजा घाडगे(वर्धा)। तहसील की मालेगांव ग्राम पंचायत में ग्राम सभा का आयोजन  किया गया। जिसमें ग्राम रोजगार सेवक का चयन करने का विषय रखा गया। इस बात को लेकर दो गुट में संघर्ष हो गया। इसके कारण स्वयं को बचाने के लिए पूर्व पंचायत समिति सभापति को सभा से पलायन करना पड़ा। इस धांधली में ग्राम रोजगार सेवक का चयन करने की प्रक्रिया अधूरी रह गई। अब उनका चयन किस प्रकार करें? इस संबंध में ग्रामसेवक ने गुटविकास अधिकारी को पत्र भेजकर मार्गदर्शन मांगा है। 

मालेगांव ग्राम पंचायत में ग्रामरोजगार सेवक का चयन करने के लिए तीन आवेदन आए थे। एक आवेदन रद्द किया गया। ग्रामसभा में कई विषयों पर चर्चा होने के बाद ग्राम रोजगार सेवक का चयन करने का विषय चर्चा में आया। इस दरम्यान पूर्व पंचायत समिति सभापति चंद्रशेखर आत्राम व उपसरपंच प्रवीण चौधरी ने एक युवक का चयन करने का आग्रह किया। इसके लिए सरपंच व सचिव पर दबाव बनाया गया, लेकिन ग्रामसभा को यह मंजूर नहीं था। इसी विषय को लेकर हुआ विवाद संघर्ष में बदल गया। इसके कारण ग्रामीणों ने इस बात पर रोष व्यक्त किया।

 जनता का रोष देखकर स्वयं का बचाव करने पंचायत समिति के पूर्व सभापति चंद्रशेखर आत्राम को पलायन करना पड़ा। सभा में कोरम पूरा होने के बावजूद हुए हंगामे के कारण सरपंच व सचिव ग्रामरोजगार सेवक का चयन नहीं कर सके। आखिर सचिव ने गुटविकास अधिकारी को पत्र भेजकर चयन करने के लिए मार्गदर्शन करने की मांग की है।

 

Created On :   25 Nov 2022 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story