कोयला घोटाले केस में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को ED ने फिर जारी किया नोटिस, होगी पूछताछ

ED issues notice to Mamata Banerjees nephew Abhishek Banerjee in coal scam case, will be questioned
कोयला घोटाले केस में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को ED ने फिर जारी किया नोटिस, होगी पूछताछ
कोयला घोटाला कोयला घोटाले केस में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को ED ने फिर जारी किया नोटिस, होगी पूछताछ
हाईलाइट
  • पहले भी अभिषेक से हो चुकी पूछताछ
  • ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को ED ने फिर जारी किया नोटिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक बार फिर से पूछताछ करने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक अभिषेक बनर्जी को ईडी ने फिर से पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। कथित कोयला घोटाला से जुड़े एक मामले में ईडी की ओर से अभिषेक बनर्जी से पहले भी पूछताछ की जा चुकी है। वहीं अब सूत्रों के मुताबिक एक बार फिर से अभिषेक बनर्जी को नोटिस जारी किया गया है। खबरों के मुताबिक 20 या 21 सितंबर को अभिषेक से पूछताछ की जा सकती है।

पहले भी अभिषेक से हो चुकी पूछताछ

बता दें कि कुछ दिनों पहले अभिषेक बनर्जी से ईडी ने कोयला घोटाला मामले में 8 घंटे से ज्यादा समय तक दिल्ली में पूछताछ की थी। तब बनर्जी ने ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘निरंकुश शासन की हार होगी और `तृणमूल कांग्रेस` केंद्र में सत्ताधारी पार्टी से पूरी ताकत से मुकाबला करेगी’। उस दौरान अधिकारियों ने बताया कि मामले के जांच अधिकारी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत बनर्जी का बयान दर्ज किया था। ऐसा समझा जाता है कि उनसे मामले के अन्य आरोपियों से संबंधों और दो कंपनियों के बारे में पूछा गया था। जो कथित तौर पर उनके परिवार से संबंधित हैं। जिनमें कुछ कथित अवैध लेन-देन हुआ था। बता दें कि ईडी ने सीबीआई की नवंबर, 2020 की एक प्राथमिकी पर गौर करने के बाद पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत संबंधित मामला दर्ज किया था।

ये हैं प्रमुख आरोपी 
 बता दें कि पश्चिम बंगाल में स्थानीय कोयला संचालक अनूप मांझी उर्फ ​​लाला इस अवैध लेनदेन में प्रमुख आरोपी है। ईडी ने दावा किया था कि अभिषेक बनर्जी इस अवैध लेनदेन से प्राप्त धन के लाभार्थी थे। उनकी पत्नी रुजिरा को धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत समन भेजकर एक सितंबर को पेश होने को कहा गया था। हालांकि रुजिरा ने मौजूदा कोरोना वायरस का हवाला देते हुए। ED से उनसे कोलकाता में ही पूछताछ करने का अनुरोध किया था। 

Created On :   11 Sep 2021 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story