भाजपा नेता सोमैया को कोल्हापुर जाने से रोका, अब पाटील ने भी साधा निशाना

Allegations of scam of 100 crores, prevented BJP leader Somaiya from going to Kolhapur
भाजपा नेता सोमैया को कोल्हापुर जाने से रोका, अब पाटील ने भी साधा निशाना
100 करोड़ के घोटाले का आरोप भाजपा नेता सोमैया को कोल्हापुर जाने से रोका, अब पाटील ने भी साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रीफ पर एक बार फिर 100 करोड़ रुपए कथित घोटाले का आरोप लगाया है। सोमवार को सोमैया ने दावा किया कि मुश्रीफ और उनके परिवार के सदस्यों ने कोल्हापुर के अप्पासाहब नलावडे गडहिंग्लज सहकारी चीनी कारखाना में 100 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। सौमैया ने अप्पासाहब चीनी कारखाना के घोटाले में मुश्रीफ के दामाद मतीन हासीन मंगोली पर घोटाले में लिप्त होने का आरोप लगाया है। इसके पहले रविवार को सोमैया कोल्हापुर जाने के लिए मुंबई से ट्रेन पकड़ी थी लेकिन पुलिस ने उन्हें कराड से आगे नहीं बढ़ने दिया। कोल्हापुर के जिलाधिकारी ने दावा किया कि सोमैया के कोल्हापुर जाने पर उनकी जान को खतरा था, इस लिए उन्हें वहां नहीं जाने दिया गया। 

कोल्हापुर जाने से रोके जाने के बाद सोमैया ने सोमवार को सातारा के कराड में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वे मुश्रीफ के खिलाफ मंगलवार को मुंबई के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग के कार्यालय में अप्पासाहब चीनी कारखाना से जुड़े दस्तावेज को सौंपेंगे। सोमैया ने कहा कि साल 2020 में कोल्हापुर जिला बैंक और राज्य के सहकारिता विभाग ने बिना पारदर्शी नीलामी के अप्पासाहब चीनी कारखाना को बिस्क इंडिया कंपनी को दे दिया गया। क्योंकि बिस्क इंडिया कंपनी के बेनामी मालिक मंत्री मुश्रीफ के दामाद मतीन मंगोली हैं। सोमैया ने कहा कि बिस्क इंडिया बेनामी मुखौटा (सेल) कंपनी है। 

इसके पहले सोमैया ने मुश्रीफ पर कोल्हापुर के सरसेनापति संताजी घोरपेडे चीनी कारखाने में 127 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था। इस पर सोमैया ने कहा कि सरसेनापति चीनी कारखाने में 98 करोड़ रुपए जो निवेश किया गया है वह भ्रष्टाचार का पैसों है। सोमैया ने कहा कि मैं अगले सप्ताह में मुश्रीफ के तीसरे घोटाले को उजागर करूंगा। सोमैया ने कहा कि मैं अगले 27 सितंबर को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मी ठाकरे के नाम पर खरीदे गए अलीबाग के बंगलों का मुआयना करूंगा। जबकि 30 सितंबर को उपमुख्यमंत्री अजित पवार द्वारा खरीदे गए बेनामी  जरंडेश्वर चीनी कारखाना का मुआयना करूंगा। एक सवाल के जवाब में सोमैया ने कहा कि अगर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे का जुहू स्थित बंगले का निर्माण कार्य अवैध है तो मुख्यमंत्री और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे कार्रवाई क्यों नहीं करते हैं? 

50 करोड़ का मानहानि का मुकदमा करूंगा- मुश्रीफ 

सोमैया के आरोपों को राकांपा नेता व राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री मुश्रीफ ने तथ्यहीन बताते हुए कहा कि मैं सोमैया के खिलाफ अप्पासाहब चीनी कारखाना को लेकर लगाए गए घोटाले के आरोपों के खिलाफ 50 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा करूंगा। जबकि मैंने सरसेनापति चीनी कारखाना में घोटाले के आरोपों को लेकर 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदामा दायर करने की घोषणा पहले ही की है। मुश्रीफ ने कहा कि मेरा और मेरे दामाद का बिस्क इंडिया कंपनी से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि बिस्क इंडिया कंपनी ने अप्पासाहब चीनी कारखाने को 10 साल पहले चलाने के लिए लिया था। 

भाजपा में नहीं आया, इस लिए कर रहे परेशानः मुश्रीफ 

मुश्रीफ ने दावा किया कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने उन्हें साल 2019 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन मैंने राकांपा में ही बने रहने का फैसला किया। इसके बाद पाटील के इशारे पर मेरे कार्यालयों पर आयकर की छापेमारी हुई थी। मुश्रीफ ने कहा कि सोमैया ने मेरे खिलाफ आरोप लगाए हैं। उनके आरोपों के तथ्य की पड़ताल जांच एजेंसियां करेंगी। लेकिन मुझे समझ नहीं आता है कि सोमैया ने आरोप लगाने के लिए राज्य में पर्यटन क्यों शुरू किया है? मुश्रीफ ने कहा कि मैंने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में कहा है कि अब हमें शांत नहीं रहना चाहिए। शायद मेरी जैसी नौबत सभी पर आएगी। हमें भाजपा के पूर्व मंत्रियों के घोटाले उजागर करके उन्हें रास्ते पर लाना होगा। 

फिर सामने आई महाविकास आघाड़ी में तालमेल की कमी

भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया को कोल्हापुर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के आदेश को लेकर महाविकास आघाड़ी सरकार में तालमेल की कमी एक बार फिर दिखाई दी। शिवसेना ने सोमैया को कोल्हापुर में जाने से रोकने के आदेश को लेकर पल्ला झाड़ लिया है। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि रविवार को सोमैया को कोल्हापुर जाने से रोकने के लिए राज्य के गृह विभाग ने आदेश जारी करने का फैसला किया था। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे या फिर मुख्यमंत्री सचिवालय का इस मामले से कोई संबंध नहीं है। राऊत की इस भूमिका के बाद प्रदेश के गृह मंत्री दिलीप वलसे-पाटील ने स्पष्टीकरण दिया है। वलसे-पाटील ने कहा कि प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमैया के मामले में मुझे ब्रिफिंग दी थी। लेकिन मुझे नहीं पता है कि अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को इस संबंध में अवगत कराया था अथवा नहीं लेकिन इससे मुख्यमंत्री सचिवालय का कोई संबंध नहीं है। सोमैया को कोल्हापुर में जाने से रोकने का फैसला गृह विभाग ने लिया था। दरअसल सोमैया रविवार को प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रीफ के खिलाफ घोटाले की शिकायत के लिए कोल्हापुर के कागल जाने वाले थे। लेकिन कोल्हापुर के जिला प्रशासन ने सोमैया के जिले में आने से रोकने का आदेश जारी किया था। इसके बाद सोमैया को मुंबई से ट्रेन में सफर करते हुए सातारा उतारना पड़ा। 

दो दिनों में उजाकर करुंगा कांग्रेस के दो मंत्रियों का घोटाला- पाटील

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने दावा किया है कि उनके पास कांग्रेस के दो मंत्रियों के घोटाले के सबूत आए हैं। पाटील ने कहा कि अगले दो दिनों में कांग्रेस के दो मंत्रियों के घोटाले को उजागर करूंगा। पाटील ने कहा कि कई लोगों को लग रहा है कि राकांपा और शिवसेना के मंत्रियों के घोटाले बाहर आ रहे हैं। इसलिए अब कांग्रेस के मंत्रियों के घोटाले लोगों के सामने रखा जाएगा। 

Created On :   20 Sep 2021 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story