madhyapradseh: एमसीयू में जनसंपर्क अधिकारियों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण प्रारंभ

एमसीयू में जनसंपर्क अधिकारियों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण प्रारंभ
  • हर सूचना समाचार नहीं होती
  • जनसंपर्क अधिकारी की नौकरी 10 से 5 की नौकरी नहीं
  • अपने क्षेत्र में मीडिया से भी मधुर संबंध बनाकर रखें

डिजिटल डेस्क,भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में सोमवार को जनसंपर्क अधिकारियों का 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ। चाणक्य भवन स्थित द्रोणाचार्य सभागार में आयोजित पांच दिवसीय प्रशिक्षण में वरिष्ठ पत्रकार नितेंद्र शर्मा ने कहा कि समाचार सूचना है, लेकिन हर सूचना समाचार नहीं होती है। यदि वह नई है तो सूचना है।




उन्होंने कहा कि जनसंपर्क अधिकारी की नौकरी 10 से 5 की नौकरी नहीं है। शर्मा ने प्रशिक्षण में आए अधिकारियों को समय के साथ चलने एवं आधुनिक तकनीक का उपयोग करने की बात कही। प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी अपर संचालक संजय जैन ने नवागत जनसंपर्क अधिकारियों को जनसंपर्क में प्रायोगिक ज्ञान के साथ ही सैद्धांतिक ज्ञान को भी बढ़ाए जाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि शासन की जनहितैषी योजनाओं के बारे में जानकारी देना हमारा कार्य है, साथ ही अपने क्षेत्र में मीडिया से भी मधुर संबंध बनाकर रखें । इसके बाद आयोजित विभिन्न सत्रों में विषय विशेषज्ञ सी. के. शर्मा ने मध्यप्रदेश,भौगोलिक जानकारी : क्षेत्रफल जनसंख्या, सोमा राजे ने सोशल मीडिया प्रबंधन, संजय धस्माना ने विज्ञापन का आकल्पन एवं संपादन विषय पर अपने विचार व्यक्त किए।

Created On :   7 Oct 2024 2:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story