मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत एवं बचाव कार्य जारी

मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत एवं बचाव कार्य जारी
  • धसान नदी के टापू पर फंसे नागरिकों को रेस्क्यू कर निकाला गया
  • मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने रेस्क्यू किए गए नागरिकों से की बात, पूछा हाल-चाल
  • बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत एवं बचाव कार्य जारी

डिजटल डेस्क, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत एवं बचाव कार्य तथा अन्य व्यवस्थाओं पर सतत नजर बनाए रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आज उज्जैन के दताना हवाई पट्टी में टीकमगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक से वीडियो कॉलिंग पर चर्चा कर बाढ़ आपदा में फंसे प्रभावितों के रेस्क्यू कार्य की जानकारी ली और सुरक्षित निकाले गए ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी कुशलक्षेम जानी। टीकमगढ़ जिले के बल्देवगढ़ ब्लॉक के चंदेरी पंचायत के महोबिया गांव में धसान नदी में 24 घंटे से अधिक समय से फंसे राममिलन यादव और रामचरण रैकवार को गुरुवार को सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू किया गया है। दोनों किसान नदी के बीच टापू पर फंसे थे।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसईडीआरएफ और होमगार्ड के जवानों को बधाई दी और एसपी टीकमगढ़ को बाढ़ राहत बचाव कार्य में सक्रिय भूमिका के लिए जवानों को पुरुस्कृत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ग्रामीणों से भी चर्चा कर उन्हें अतिवर्षा की स्थिति में सतत और सजग रहने के समझाइश दी।

गौरतलब है की प्रदेश में विगत दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है कई जिलों में अत्यधिक बारिश होने ने बाढ़ जैसे हालत होने की स्थिति से निपटने के लिए मुख्यमंत्री डॉ यादव ने अधिकारियों की बैठक कर राहत एवं बचाव कार्य के निर्देश दिए है।

Created On :   12 Sept 2024 12:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story