मौसम अपडेट: जिले में गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश व आकाशीय बिजली का कहर

जिले में गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश व आकाशीय बिजली का कहर
  • जिल में झमाझम बारिश और बिजली का कहर
  • तेज धूप व उमस से मिली राहत
  • 48 घंटे में अच्छी बारिश की संभावना

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिले में बीते दो दिनों से बारिश न होने एवं धूप खिलने से उमस व गर्मी ने आमजन को बेहाल कर दिया था, जिसके बाद सभी बारिश होने की उम्मीद कर रहे थे। गुरुवार को सुबह से बादलों की आवाजाही होने के साथ ही दोपहर बाद कई स्थानों पर झमाझम बारिश दर्ज की गई। जिला मुख्यालय मेें भी गरज चमक के साथ जोरदार बारिश दर्ज हुई। इस दौरान आकाशीय बिजली का कहर भी देखने को मिला। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आगामी 48 घंटे में जिलेभर में अच्छी बारिश होने का अलर्ट दिया है।

3 घंटे बंद रहा बम्हनी- चावलपानी मार्ग

बम्हनी/चावलपानी। तामिया विकासखंड के सीमावर्ती क्षेत्र में गुरूवार की दोपहर को लगभग डेढ़ घंटे की झमाझम बारिश हुई। जिससे बम्हनी-चावलपानी मार्ग पर स्थित सुआ नाला का रपटा बाढ़ के पानी में डूब गया। लगभग तीन घंटे मार्ग बंद रहने से पुल के दोनों तरफ बैठकर लोगों को पानी उतरने का इंतजार करना पड़ा। बारिश के सीजन में सुआ नाला में बाढ़ से अक्सर ऐसे हालात बन जाते है।

पुल निर्माण की मांग

बम्हनी चावलपानी की दूर महज 10 किमी है। लेकिन बीच में सुआ नाला आ जाने से बारिश में घंटों आवागमन बंद हो जाता है। जिसके चलते ग्रामीण रिपटे के स्थान पर पुल निर्माण की मांग कर रहे है। ताकि बारिश के दौरान भी मार्ग में आवागमन सुचारू रह सकें। हालांकि इस सीजन में पहली बार नाले में बाढ़ आने से मार्ग बंद हुआ।

हर्रई में रिमझिम बारिश

बुधवार से गुरूवार सुबह तक बीते 24 घंटे के दौरान जिले के हर्रई में रिमझिम बारिश दर्ज हुई। इस दौरान मौसम विभाग ने 5.6 मिमी बारिश आंकी। वहीं गुरूवार दोपहर बाद जिलेभर में झमाझम बारिश देखने को मिली।

अब तक कहां कितनी बारिश

जिले में सीजन की कुल औसत बारिश 1059 मिमी दर्ज की जाती है जिसके मुकाबले अब तक जिले में 130.1 मिमी बारिश दर्ज हो चुकी है। जिसमें छिंदवाड़ा में 126.7, मोहखेड़ में 44, तामिया में 168, अमरवाड़ा में 206.8, चौरई में 96.5, हर्रई में 7.2, बिछुआ में 146, परासिया में 111.7, जुन्नारदेव में 123, चांद में 196.6 एवं उमरेठ में 140.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

Created On :   28 Jun 2024 5:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story