कार्रवाई: पालादौन में 40 एकड़ जमीन से हटाया अतिक्रमण, नाला पार कर अतिक्रमण स्थल तक पहुंचा राजस्व अमला

पालादौन में 40 एकड़ जमीन से हटाया अतिक्रमण, नाला पार कर अतिक्रमण स्थल तक पहुंचा राजस्व अमला
  • चौरई तहसील के गांवों में सरकारी जमीन पर सैंकड़ों किसानों ने बो दी फैसलें
  • नवागत तहसीलदार प्रीति पटेल पटवारियों की टीम लेकर पालादौन पहुंची
  • राजस्व अमले ने 40 एकड़ जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। चांद और चौरई तहसील के गांवों में सरकारी जमीन पर ट्रैक्टर से जुताई कर सैकड़ों किसानों ने एक हजार एकड़ से अधिक जमीन पर सोयाबीन और मक्का की फसल बो दी। सोमवार को तहसीलदार राजस्व अमले के साथ पालादौन पहुंची। सरकारी जमीन तक पहुंचने के लिए तहसीलदार और कर्मचारियों को पहले ट्रैक्टर से यात्रा करनी पड़ी। फिर एक नाला पार कर अतिक्रमण वाली जमीन तक पहुंची। यहां पटवारियों ने मक्का फसल को काटकर नष्ट किया।

एसडीएम प्रभात मिश्रा के निर्देश पर सरकारी जमीन पर लगातार हो रहे कब्जे के बाद सोमवार को राजस्व अमले ने बड़ी कारवाई की। नवागत तहसीलदार प्रीति पटेल पटवारियों की टीम लेकर पालादौन पहुंची। इस दौरान टीम को एक दूसरे का हाथ पकड़ कर नाला पार करना पड़ा। इस दौरान पटवारियों और कोटवारों ने फसल काटकर कब्जा हटाया। गौरतलब है कि नवागत तहसीलदार प्रीति पटेल ने प्रभार लेते ही यह कार्रवाई की। पालादौन तक तक जेसीबी और ट्रैक्टर के नहीं पहुंचने पर राजस्व अमले ने ही फसल को काटा और कब्जा मुक्त किया। इससे पहले भी यहां 40 एकड़ जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया था।

बड़े अतिक्रमणकारी भी निशाने पर

लिखडी से लेकर महगोरा, थावरी, लोहारा सहित आधा दर्जन गांव और घोड़ावाड़ी, सर्रा उसके आसपास के गांव में भी अवैध कब्जा कर फसल लगाई गई है। इन जगहों पर अब तक कारवाई नहीं हो पाई हैं। पालादौन में हुई कार्रवाई के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि राजस्व अमले द्वारा आगे भी सख्त कारवाई की जाएगी।

Created On :   30 July 2024 3:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story