समीक्षा बैठक: शिक्षा विभाग की बैठक, बिछुआ बीआरसी को फटकार

शिक्षा विभाग की बैठक, बिछुआ बीआरसी को फटकार
  • शिक्षा विभाग की मैराथन समीक्षा बैठक
  • शिक्षा विभाग के हर एक पहलू की विस्तृत गहन समीक्षा
  • विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य के लिए शिक्षा का उत्कृष्ट वातावरण

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा में मंगलवार को शिक्षा विभाग की मैराथन समीक्षा बैठक ली। जिसमें विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य के लिए उन्हें शिक्षा का उत्कृष्ट वातावरण देने के लिए शिक्षा विभाग के हर एक पहलू की विस्तृत गहन समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने बैठक लेकर उत्कृष्ट परिणाम के लिए अभी से तैयारी करने के निर्देश दिए है। इस दौरान कक्षा पहली में कम एडमिशन होने पर बिछुआ बीआरसी को जमकर फटकार लगाई गई। अन्य बीआरसी को सभी कक्षाओं में बच्चों का एनरोलमेंट बढ़ाने के लिए प्रयास करें। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष और अधिक बच्चे एनरोल हों। बीईओ, बीआरसी सभी बच्चों की एमपीटास में प्रोफाइल क्रिएट कराते हुए छात्रवृत्ति के लिए स्वीकृति जारी करने के लिए कहा। बैठक का आयोजन कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में किया गया था जिसमें जिला शिक्षा अधिकारी जीएस बघेल, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग एसएस मरकाम, डीपीसी जगदीश इड़पाचे, सहायक संचालक शिक्षा, सहायक संचालक जनजातीय कार्य विभागए सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारीए एपीसी और बीआरसीसी उपस्थित थे।

बैठक में यह भी दिए निर्देश

बैठक में कलेक्टर सिंह ने शिक्षा विभाग के अंतर्गत सीएम राईज स्कूलों एवं अन्य स्कूल भवनों के निर्माण कार्यों की भी विस्तृत समीक्षा की। इसके अलावा पीआईयू और पीडबल्यूडी विभाग के अधिकारियों से की और सभी निर्माण कार्य निर्धारित अवधि में व गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने के सख्त निर्देश दिए। बैठक में पाठ्य पुस्तक वितरणए शिकायत प्रकरण, व्यावसायिक शिक्षा आदि बिन्दुओं पर भी समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। कलेक्टर सिंह ने शिक्षकों के पेंशन के लंबित प्रकरणों की भी समीक्षा की और शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।

Created On :   26 Jun 2024 4:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story