बंपर बारिश: प्रदेश में हो रही लगातार बारिश से अलर्ट पर आपदा प्रबंधन की टीम, मुख्यमंत्री डॉ यादव स्वयं प्रदेश की स्थितियों का ले रहे जायजा

प्रदेश में हो रही लगातार बारिश से अलर्ट पर आपदा प्रबंधन की टीम, मुख्यमंत्री डॉ यादव स्वयं प्रदेश की स्थितियों का ले रहे जायजा
  • 24 घण्टे अलर्ट पर आपदा प्रबंधन की टीम
  • मोह के पाटन गांव के लमती नाले में फंसी गर्भवती महिला
  • आपदा प्रबंधन की टीम ने रेस्क्यू कर पहुँचाया अस्पताल

डिजिटल डेस्क, दमोह। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव प्रदेशभर में हो रही भारी बारिश को लेकर प्रदेश की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। मुख्यमंत्री डॉ यादव स्वयं प्रदेश के जलमग्न निचले इलाकों की जानकारी ले रहें हैं और बस्तियों के परिवारों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए आपदा प्रबंधन की टीम को 24 घण्टे अलर्ट रहने के लिए निर्देश दिए हैं।

इस बीच दमोह जिले के हटा क्षेत्र में भारी बारिश से पाटन गांव के पास लमती नाला के उफान पर आने से पाटन गांव की एक गर्भवती महिला गीता यादव नाले में फंस गई। गर्भवती महिला के नाला के उस पार फंसने की जानकारी सोशल मीडिया और स्थानीय लोगों के द्वारा जिला प्रशासन को मिली। दमोह जिला कलेक्टर श्री सुधीर कोचर के निर्देश पर तत्काल बचाव दल का गठन किया गया। हटा एसडीएम राकेश मरकाम, नायब तहसीलदार श्री शिवराम चढ़ार और बीएमओ उमाशंकर पटेल स्वास्थ्य अमले के साथ मौके पर पहुंचे।

एसडीआरएफ की टीम और ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू शुरू किया गया। गर्भवती महिला को एक बांस के चद्दर बनाकर बाढ़ की स्थिति में सुरक्षित बाहर निकाला गया। नाला के इस पर इंतजार कर रहे स्वास्थ्य अमले द्वारा गर्भवती महिला को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 108 एम्बुलेंस की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियादो पहुंचाया गया।

Created On :   4 Aug 2024 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story