मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा: डीएम, एसपी, कमिश्नर का निरीक्षण, उसके बाद टूटी क्रेन, हादसे में ड्राइवर घायल

डीएम, एसपी, कमिश्नर का निरीक्षण, उसके बाद टूटी क्रेन, हादसे में ड्राइवर घायल
  • प्रशासनिक व्यवस्था की खुली पोल
  • बेलेंस बिगड़ने से हड़बड़ाहट में गलत बटन दबा
  • बड़ी जनहानि नहीं हुई

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/पांढुर्ना। गणेश विसर्जन को लेकर तीन दिन से तैयारी कर रहे प्रशासनिक व्यवस्था की पोल मंगलवार को हुए एक हादसे से सामने आ गई। मंगलवार दोपहर को हुए एक हादसे के दौरान अचानक क्रेन टूट गई। जिससे क्रेन में सवार ड्राइवर घायल हो गया। तत्काल ही घायल को निजी अस्पताल पहुंचाया गया। पिछले तीन दिनों के दौरान डीएम, एसपी सहित नगर निगम कमिश्नर यहां की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर चुके हैं। इसके बाद ये घटना यहां घटित हुई। हालांकि इस हादसे कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई है।

छोटा तालाब में मंगलवार को छोटी मूर्तियों के विसर्जन का सिलसिला सुबह से शुरु हो गया था। घर-घर विराजी गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान अचानक ही क्रेन टूट गई। घटना को लेकर निगम अमले का कहना था कि विसर्जन के दौरान अचानक ही एक युवक क्रेन में सेल्फी लेने के लिए चढ़ गया। जिसकी वजह से क्रेन ड्राइवर का बेलेंस बिगड़ गया और हड़बड़ाहट में गलत बटन दब गया। इससे ड्राइवर को ही चोट आई है। घायल को ईई नगर निगम ईश्वरसिंह चंदेली के वाहन से परासिया रोड स्थित नाहर नर्सिंग होम पहुंचाया गया। जहां इलाज के बाद क्रेन ड्राइवर की हालत स्वस्थ्य बताई जा रही है।

तीन दिन से लगातार अधिकारी कर रहे थे निरीक्षण

विसर्जन की व्यवस्था को लेकर पिछले तीन दिनों से अधिकारी बराबर निरीक्षण कर रहे थे। सबसे पहले निगम कमिश्नर, उसके बाद एसडीएम और सोमवार को कलेक्टर शीलेंद्र सिंह सहित एसपी मनीष खत्री ने व्यवस्थाओं का मौके पर पहुंचकर जायजा लिया था।

इनका कहना है

एक युवक के क्रेन में चढऩे के कारण हादसा हुआ। ड्राइवर को तुरंत ही उपचार के लिए निजी अस्पताल पहुंचा दिया गया था। अब व्यवस्था बेहतर कर दी गई है। क्रेन के आसपास लोगों को नहीं जाने दिया जा रहा है।

ईश्वरसिंह चंदेली ईई, नगर निगम

विसर्जन यात्रा में ट्राली से गिरे 6 लोग, एक की हालत गंभीर

पांढुर्नात्न तहसील क्षेत्र के टेमनी साहनी के पास गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान एक ट्रैक्टर ट्राली का पल्ला टूट गया। इस हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग सडक़ पर गिर गए। हादसे में 6 लोग बुरी तरह घायल हुए, एक महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम वड्डामाल गांव के 30-40 लोग गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए ट्राली पर सवार होकर टेमनी साहनी जा रहे थे। लगभग 5.40 बजे ट्राली का पल्ला अचानक टूट गया। दो दर्जन से अधिक लोग सडक पर गिर पड़े। कुछ लोगों को घायल होने की सूचना के बाद 108 एंबुलेंस की टीम घटनास्थल पहुंची। जहां से सभी घायलों को पांढुर्णा सिविल अस्पताल में लाया। जहां इलाज के दौरान सुनंदा कोकोडे के पैर के हड्डी टूटने के कारण उसे नागपुर रेफर कर दिया। प्रियंका परतेती, राधिका कोकोड़े, तनु कुमरे, सुनीता कोकोडे ओर देवीलाल परतेती का इलाज सिविल अस्पताल में जारी है। घायलों ने बताया कि ट्रैक्टर में क्षमता से अधिक लोग सवार थे। जिसे अचानक ट्रैक्टर का पल्ला टूट गया। जिससे सभी लोग नीचे गिर गए।

Created On :   18 Sept 2024 4:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story