वारदात: शातिर चोर गिरफ्तार... चोरी के बाद साक्ष्य मिटाने घर में लगा देता था आग

शातिर चोर गिरफ्तार... चोरी के बाद साक्ष्य मिटाने घर में लगा देता था आग
  • छिंदवाड़ा के धरमटेकड़ी चौकी क्षेत्र की घटना
  • तीन घरों से लाखों की चोरी
  • चोर मिट्टी तेल साथ लेकर चलता था

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। धरमटेकड़ी चौकी क्षेत्र के तीन सूने आवासों में सेंधमारी के बाद आगजनी की घटना सामने आई थी। चोरी के बाद सबूत मिटाने आरोपी घर को आग के हवाले कर देता था। पुलिस ने इस शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से चोरी के जेवर और बाइक जब्त की है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

एसपी मनीष खत्री ने बताया कि 18-19 मई की दरमियानी रात कालीबाड़ी में मोनू राय के सूने घर से 2 लाख 80 हजार रुपए कीमत के जेवर चोरी के बाद आरोपी ने आग लगा दी थी। इसी तरह 4-5 जून की दरमियानी रात खापाभाट निवासी रतिराम यादव के सूने आवास से 60 हजार रुपए कीमत के जेवर और डीडीपुरम कॉलोनी निवासी करमचंद यदुवंशी के सूने आवास से ३० हजार रुपए कीमत के जेवर चोरी के बाद आगजनी की घटना सामने आई थी। मुखबिर तंत्र और साइबर की मदद से पुलिस टीम ने मेघासिवनी निवासी गोविन्द पिता रामाधार यादव को पकड़ा। पूछताछ में उसने कबूल किया कि तीनों घरों में उसी ने चोरी की है और साक्ष्य मिटाने की मंशा से आग लगा देता था। पुलिस ने चोरी का सामान जब्त कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ तीनों प्रकरणों में 380, 457 के तहत मामला दर्ज किया है।

चोरी की बाइक से घूमता था आरोपी

आरोपी गोविंद ने फरवरी माह में सिहोरा शिवमंदिर से एक बाइक चोरी की थी। इसी बाइक से घूमता और सूने घरों को टारगेट करता था। आरोपी अपने साथ ताला तोडऩे के लिए एक रॉड, एक बोतल में मिट्टी तेल और लाइटर साथ रखता था।

इस टीम ने किया खुलासा

शातिर चोर को गिरफ्तार करने वाली टीम में टीआई मनोज बघेल, चौकी प्रभारी महेन्द्र शाक्य, एसआई नारायण बघेल, एएसआई शालिकराम भलावी, जगदीश सिंह ठाकुर, प्रधान आरक्षक दीपक नायक, आरक्षक जीवन रघुवंशी, करन रघुवंशी, गौरव देवलिया, सूरज ङ्क्षसह, चंद्रपाल बघेल, राहुल शर्मा, साइबर से आदित्य रघुवंशी, अंकित शर्मा और नितिन ङ्क्षसह शामिल है।

Created On :   24 Jun 2024 12:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story