कार्रवाई: निर्माणाधीन मकान के कमरों के अंदर लगे गांजे के 54 नग पेड जप्त

निर्माणाधीन मकान के कमरों के अंदर लगे गांजे के 54 नग पेड जप्त
  • सलेहा पुलिस ने की कार्यवाही
  • आरोपी को किया गिरफ्तार
  • सायबर सेल टीम का सराहनीय योगदान रहा

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना जिले में नारकोटिक्स एक्ट के तहत प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजे की तस्करी अवैध बिक्री के साथ ही अवैध रूप से गांजे के पेड उगाकर गांजे का उत्पादन किये जाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। सलेहा थाना पुलिस द्वारा मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुनौर जनपद पंचायत की छिजौरा के ग्राम रूंज में एक व्यक्ति के द्वारा अपने निर्माणाधीन बिना छत के मकान के कमरों के अंदर गांजे के पेड उगाये जाने की सूचना मिलने पर कार्यवाही करते हुए गांजे के कुल 54 नग पेड जप्त किये गये हैं। जप्त किये गये गांजे के कुल 54 नग जप्त किये गये हरे पेडों का कुल वजन 45 किलो 100 ग्राम होना बताया गया है।

सलेहा थाना पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए अवैध रूप से गांजे के पेड अपने निर्माणाधीन घर के कमरों में उगाने पर आरोपी चंद्रभान सिंह सिंगरौल उर्फ चंदू सिंगरौल के विरूद्ध नारकोटिक्स की धारा के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किये जाने की कार्यवाही की गई है। पुलिस द्वारा कार्यवाही के संबध में जानकारी देते हुए बताया कि सलेहा थाना प्रभारी अनिल सिंह राजपूत को विश्वसनीय मुखबिर से ग्राम रूंज में एक व्यक्ति द्वारा अपने निर्माणाधीन मकान के कमरे में गांजे के पेड लगाये होने की सूचना प्राप्त हुई थी। दिनांक २२ जनवरी २०२४ को थाना प्रभारी को जो सूचना प्राप्त हुई उसकी उनके द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देकर निर्देशानुसार एक टीम तैयार कर मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की गई।

पुलिस जब कार्यवाही के लिए पहुंची तो आरोपी व्यक्ति द्वारा भागने की कोशिश की गई जिसे घेराबंदी करते हुए पुलिस टीम द्वारा पकडा गया और उसके निर्माणाधीन मकान की तलाशी लेकर अवैध रूप से गांजे के पेड लगे होना पाये जाने पर विधिवत जप्ती की कार्यवाही की गई तथा जप्त गांजे के पेडों का वजन करवाया गया। आरोपी द्वारा अवैध रूप से प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजे के पेड लगाये जाने पर नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा प्रकरण की विवेचना की जा रही है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सलेहा के नेतृत्व में उपनिरीक्षक जे.पी. अहिरवार, प्रधान आरक्षक रियाज मोहम्मद, रावेन्द्र पाण्डेय, अवनीश गौतम, देवराज गौतम, जीतेन्द्र गोयल, महिला आरक्षक प्रेमू सिंह, चालक आरक्षक पुष्पेन्द्र जाट एवं पुलिस सायबर सेल टीम का सराहनीय योगदान रहा।

Created On :   22 Oct 2024 4:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story